PM मोदी द्वारा सख्ती दिखाए जाने के बाद बौखलाए चरमपंथी आतंकी, कनाडा में भारतीय दूतावास को बंद करने की दी धमकी
PM मोदी द्वारा सख्ती दिखाए जाने के बाद बौखलाए चरमपंथी आतंकी, कनाडा में भारतीय दूतावास को बंद करने की दी धमकी
Share:

नई दिल्ली: कनाडा में भारत विरोधी गतिविधियों को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) द्वारा सख्ती दिखाए जाने के पश्चात् चरमपंथी आतंकी बौखला गए हैं। एक आतंकवादी ग्रुप ने कनाडा की राजधानी ओटावा में स्थित भारतीय दूतावास को बंद करने की धमकी दी है। आतंकियों का आरोप है कि कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) की भारत में बेइज्जती हुई है। बता दें कि रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को वहां चरमपंथी तत्वों की भारत विरोधी गतिविधियों के बारे में भारत की कड़ी चिंताओं से अवगत कराया, जो अलगाववाद को बढ़ावा दे रहे हैं। साथ ही राजनयिकों के खिलाफ हिंसा भड़का रहे हैं तथा वहां भारतीय समुदाय को धमकी दे रहे हैं।

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को कनाडा के उग्रवादी ग्रुप ने भारत सरकार को ओटावा में भारतीय दूतावास को 'बंद' करने और उच्चायुक्त संजय कुमार वर्मा को वापस बुलाने की धमकी भरी कॉल जारी की। यह कॉल कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो की अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी के साथ बैठक के 2 दिन पश्चात् आई है। ट्रूडो प्लेन में आई तकनीकी खराबी की वजह से अभी भी भारत में हैं। उनकी G20 के दिल्ली शिखर सम्मेलन में बहुत कम मौजूदगी थी।

कनाडाई मीडिया के मुताबिक, ट्रूडो आधिकारिक G20 गाला डिनर में भी उपस्थित नहीं थे। रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्रूडो को कनाडा में चरमपंथी तत्वों की भारत विरोधी गतिविधियों को जारी रखने के बारे में नई दिल्ली की चिंताओं से अवगत कराया। प्रधानमंत्री मोदी से साफ तौर पर कहा कि आतंकी भारतीय राजनयिकों के खिलाफ हिंसा भड़का रहे हैं तथा वहां भारतीय समुदाय को धमकी दे रहे हैं।

'75 की उम्र हो या 85 की, राजनीति नहीं छोड़ूंगी', उमा भारती ने किया 2024 चुनाव लड़ने का ऐलान

'पत्नी, गर्लफ्रेंड, दोस्त सब धोखेबाज, सबने मुझे मार डाला', सुसाइड नोट और वीडियो बनाकर फंदे से झूला व्यापारी

भूस्खलन की चपेट में आकर खाई में गिरा ट्रक, 4 लोगों की हुई दर्दनाक मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -