कानपुर में अवैध पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट
कानपुर में अवैध पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट
Share:

कानपुर : कानपुर के महाराजपुर के सरसौल में घर में संचालित अवैध पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट की खबर मिली है. इस भीषण विस्फोट में अब तक दो लोगों के मरने की सुचना मिली है. इस विस्फोट के कारण कई भवनों को भी भारी नुकसान हुआ है.

यह भीषण विस्फोट दोपहर लगभग एक बजे के आसपास तेज धमाके के साथ हुआ था. जिसने आसपास के सात भवनों को चपेट में ले लिया. सभी सात भवन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए है. यह विस्फोट रघुनाथ सिंह उर्फ बाबू सिंह के मकान में हुआ था. खबर मिली है कि इस विस्फोट में रघुनाथ सिंह का बेटा नीरज अन्य दो लोगों के साथ मलबे में दब गया था, जिसे अब सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है.

राहत कार्य के लिए घटनास्थल पर लखनऊ से एनडीआरएफ की टीम को रवाना कर दिया गया है. इस भीषण विस्फोट में अभी कई और लोगों की मरने की आशंका है. यह विस्फोट ऐसी जगह हुआ है जहाँ गलियां बहुत ही पतली है. जिसके कारण बचाव कार्य में भी बाँधा हो रही है. गली पतली होने के कारण एम्बुलेंस और जेसीबी भी सही से घटनास्थल पर नहीं पहुँच पा रही है. फ़िलहाल आईटीबीपी के जवान और स्थानीय पुलिस राहत और बचाव कार्य में लगे हुए हैं.

फ़िलहाल इस घटना को लेकर किसी भी तरह कि कोई जानकारी नहीं मिल पाई है, कि यह घटना किस कारण से हुई है. ऐसी आशंका लगाईं जा रही है कि यह भीषण विस्फोट पटाखे की बारूद फटने से हुआ है. खबर मिली है कि इस इलाके के कई घरो में बड़ी मात्रा में अवैध तरीके से पटाखों का यह कारोबार चल रहा है. डीआईजी सोनिया सिंह ने कहा कि फ़िलहाल तो इस भीषण विस्फोट के कारणों की जांच भी की जा रही है और जल्द ही इसके बारे में बताया जाएगा.

खूबसूरत ब्यूटी क्वीन को रोहिंग्या पर वीडियो पोस्ट करना पड़ा महंगा

चार साल के बच्चे ने चिप्स के पैकेट का खिलौना निगला, हुई मौत

अब फिल्म में नज़र आएंगे सोनिया गांधी और राहुल गांधी!

मूंछो को लेकर गुजरात में दलित को पीटा, 300 दलितों ने शुरू की मुहिम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -