चार साल के बच्चे ने चिप्स के पैकेट का खिलौना निगला, हुई मौत
चार साल के बच्चे ने चिप्स के पैकेट का खिलौना निगला, हुई मौत
Share:

कांदिवली : बच्चों को लेकर हमेशा यह बात ध्यान रखना बहुत ही जरुरी है कि बच्चा कही कुछ भी खाते वक़्त पेट में कुछ निगल ना जाए, जिससे बाद में बहुत बड़ी मुसीबत पैदा हो जाए. साथ ही आपको पछताना पड़े. अगर आप अपने बच्चों को कुछ भी खाने को देने के बाद ध्यान नहीं रखते है, तो यह चौंकाने वाली खबर जरुर पढ़ ले. क्योंकि एक माँ-बाप की थोड़ी सी लापरवाही के कारण 4  साल के बेटे की जान चली गई है. 

यह दिल दहला देने वाली घटना मुंबई के कांदिवली में हुई है. यहाँ के एक घर में पिताजी ने कभी सोचा नहीं होगा कि जो चिप्स वो अपने लाडले बेटे के खाने के लिए दुकान से खरीद कर लाए है. उसको खाने के बाद उनका बच्चा इस दुनिया में नहीं रहेगा. दरअसल चार साल के पीयूष खुशवाह के लिए उसके पापा चिप्स का पैकेट खरीद कर लाए थे. उस  चिप्स के पैकेट में एक खिलौना था. जिसे चिप्स खाते वक़्त बेटा निगल गया था. खिलौने को निगलने के कारण पीयूष को सांस लेने में परेशानी होने लगी थी. माता-पिता के कुछ देर तक कोशिश करने के बाद जब खिलौना नहीं निकला तो पिता बेटे को लेकर हॉस्पिटल ले जाने लगे. 

लेकिन उस दिन दशहरा और दुर्गा पूजा होने के कारण ऑटो नहीं मिला और साथ ही इतना ट्रैफिक जाम था कि माता-पिता तीन किलोमीटर वाले पास के नर्सिंग होम भी बच्चे को समय पर नहीं पहुंचा पाए, जैसे-तैसे पिता हाथ में लेकर बच्चे को हॉस्पिटल पहुचे, लेकिन तब तक पीयूष की जान चली गई. 

पीयूष के पिता ने बताया कि हम लोग मैला देखने गए थे और वापस लौटते वक़्त पीयूष चिप्स का पैकेट मांग रहा था तो हमने खरीदकर उसे पैकेट दे दिया. हमें नहीं पता था कि उस पैकेट में एक स्प्रिंग वाला खिलौना भी था, जो पीयूष के गले में फंस गया था. फॉरेंसिक एक्सपर्ट ने बताया कि यह खिलौना बच्चे की श्वास नली में अटक गया था, जिसके कारण उसे सांस लेने में कठिनाई होने लगी.   

अब फिल्म में नज़र आएंगे सोनिया गांधी और राहुल गांधी!

मूंछो को लेकर गुजरात में दलित को पीटा, 300 दलितों ने शुरू की मुहिम

नाराज लोगों ने बीजेपी पार्षद को पेड़ से बांधकर पीटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -