पाकिस्‍तान के एक और पूर्व प्रधानमंत्री  गिरफ्तार
पाकिस्‍तान के एक और पूर्व प्रधानमंत्री गिरफ्तार
Share:

पाकिस्‍तान के एक और पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी को वित्तीय अनियिमता में गिरफ्तार कर लिया गया है। उनको राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने गिरफ्तार किया है। उन पर अपने प्रधानमंत्री के कार्यकाल के दौरान फिजूलखर्ची के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। अब्बासी पिछले साल नवाज शरीफ के जेल जाने के बाद एक साल से भी कम वक्त के लिए प्रधानमंत्री का पद संभाला था।

पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी की गिरफ्तारी की सुचना मीडिया को सूचना एवं प्रसारण मामलों की सलाहकार फिरदौस आशिक अवान और संचार मंत्री मुराद सईद ने दी थी। उन्होंने बताया कि उनकी गिरफ्तारी का फैसला कैबिनट की एक बैठक में लिया गया। अवान ने बताया कि कैबिनेट ने बीते दस सालों में कर्ज में डूबे देश के पूर्व शासकों पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और ममनून हुसैन व पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, यूसुफ रजा गिलानी, राजा परवेज अशरफ और शाहिद खाकान अब्बासी की सुरक्षा, इनके मनोरंजन और कैंप आफिसों पर अवाम के पैसों के बेदर्दी से हुए खर्च पर गहरी चिंता जताई है।

कैबिनेट ने फैसला किया कि इन पूर्व शासकों की अय्याशियों और शाही खर्चे पर इस्तेमाल हुए जनता के टैक्स की भरपाई इनसे वसूली कर की जाएगी।  अब्बासी को उस समय गिरफ्तार किया गया जब वह लाहौर में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। 

पाकिस्तान में बच्चों की पढाई पर भी देना होता है टैक्स, जानें यहां के अजीब क़ानून

पाक ने आतंकी हाफिज सईद को भेजा जेल

कुलभूषण जाधव मामले पर आइसीजे की फैसले पर जाने विभिन्न नेताओं की प्रतिक्रया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -