पाक ने आतंकी हाफिज सईद को भेजा जेल
पाक ने आतंकी हाफिज सईद को भेजा जेल
Share:

26/11 मुंबई हमले का मास्टरमाइंड और  प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज़ सईद लाहौर से गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे उसके तीन सहयोगियों के साथ  लाहौर से गुजरांवाला जाते वक्त गिरफ्तार  कर सभी को  न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है। आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) ने हाफिज़ सईद समेत जमात-उद-दावा के 13 नेताओं के खिलाफ 23 मामले दर्ज किए थे। 

अभी कुछ वक्त पहले ही सईद और उसके तीन सहयोगियों को पाकिस्तान में आतंक रोधी एक कोर्ट ने अपने मदरसे के लिए जमीन के अवैध इस्तेमाल से जुड़े मामले में 3 अगस्त तक अग्रिम जमानत दी थी। अमेरिका के वित्त विभाग ने सईद को आतंकवादी सूची में डाल रखा है और अमेरिका ने 2012 से ही सईद को सजा दिलाने के लिए सूचना देने के वास्ते एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित कर रखा है।

अंतरराष्ट्रीय समुदाय के दबाव में पाकिस्तानी अधिकारियों ने जेयूडी और लश्कर-ए-तैयबा के ठिकानों और आतंकवाद के वित्त पोषण के वास्ते धन जुटाने के लिए ट्रस्टों के इस्तेमाल की जांच शुरू कर दी है। विदेश मामलों के जानकारों का मानना है कि पाकिस्तान का यह कदम पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान  के 21 जुलाई से शुरू हो रहे अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे को ध्यान में रखकर उठाया जा रहा है। 

आपको बता दें कि सईद के नेतृत्व वाला जेयूडी लश्कर-ए-तैयबा का ही संगठन है जो 2008 मुंबई हमलों के लिए जिम्मेदार है। इस हमले में 166 लोग मारे गए थे।

हाफिज सईद पर भारत ने की कार्यवाही, भारत बोला- पहले भी देख चुके हैं ऐसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -