पाकिस्तान में बच्चों की पढाई पर भी देना होता है टैक्स, जानें यहां के अजीब क़ानून

पाकिस्तान में बच्चों की पढाई पर भी देना होता है टैक्स, जानें यहां के अजीब क़ानून

पाकिस्तान में नियम कुछ अलग ही होते हैं. वहां के नियम कानून आप जान लें तो आपको भी हैरानी होगी. आतंकवाद के लिए मशहूर पाकिस्तान अपने अजीबोगरीब कानून की वजह से भी मशहूर है. पाकिस्तान में कुछ कानून ऐसे बनाए गए हैं जो बेहद ही अजीब हैं. तो आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आपको भी नहीं पता होगा. 
 
- पाकिस्तान में बच्चों को अपनी पढ़ाई पर भी टैक्स देना पड़ता है. अगर किसी स्टूडेंट की पढ़ाई पर साल में 2 लाख से ज्यादा का खर्च बैठता है, तो उसे सरकार को 5 फीसदी टैक्स देना पड़ता है. 

- पाकिस्तानी कानून के मुताबिक, यहां के लोगों को गर्लफ्रेंड बनाने की इजाजत नहीं है. शादी से पहले यहां कोई भी लड़का किसी भी लड़की के साथ नहीं रह सकता है. यह अवैध है. 

- पाकिस्तान में कानून है कि यहां आप प्रधानमंत्री या किसी भी सरकारी अधिकारी का मजाक नहीं उड़ा सकते हैं. ऐसा करने पर आपको सजा हो सकती है. साथ ही भारी जुर्माना भी भरना पड़ सकता है. यहां फिर मज़ाक उड़ाया जाता है लेकिन आर्मी का नहीं. 

- पाकिस्तान अपने किसी भी नागरिक को इजरायल जाने के लिए वीजा नहीं देता है. बता दें, पाकिस्तान की नजर में इजरायल एक देश नहीं है. इस वजह से यहां जाने के लिए पाकिस्तान अपने नागरिकों को वीजा जारी ही नहीं करता. 

- यहां बिना इजाजत के किसी का फोन छूना गैरकानूनी है. ऐसा करते पकड़े जाने पर आपको 6 महीने जेल की सजा हो सकती है. 

- पाकिस्तान में किसी को भी स्पैम मैसेज भेजना गैरकानूनी है. ऐसा करते पकड़े जाने पर आपको 10 लाख रुपये का जुर्माना भरना पड़ सकता है. 

- कुछ अरबी शब्दों जैसे अल्लाह, मस्जिद, रसूल या नबी का अंग्रेजी अनुवाद करना यहां गैरकानूनी है.

अब बेडशीट ही बताएगी कि आखिरी बार कब धोया गया था, जानें कैसे

इंदौर में दिखा लाल रंग का सांप, जानें क्या है वायरल वीडियो का सच

लोगों से व्यस्त रोड को पार करता दिखा जंगल का राजा, वायरल हुआ वीडियो