मार्च की इस तारीख से निजी स्कूलों में शुरू होगा EWS एडमिशन प्रोसेस
मार्च की इस तारीख से निजी स्कूलों में शुरू होगा EWS एडमिशन प्रोसेस
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों (Private Schools) में EWS प्रवेश प्रक्रिया (EWS Admission Process) 29 मार्च से आरम्भ होगी. इसके तहत आर्थिक रूप से पिछडे़ श्रेणी के बच्चों को प्राइवेट स्कूलों में नर्सरी क्लास में EWS कोटे के तहत आरक्षित सीटों पर दाखिला दिया जाता है.

वही सरकार के शिक्षा निदेशालय की तरफ से दी गई खबर के मुताबिक, आर्थिक तौर पर कमजोर श्रेणी, वंचित समूह (डीजी) तथा विशेष श्रेणियों के तहत दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में नर्सरी प्रवेश प्रक्रिया 29 मार्च से आरम्भ होगी. दिल्ली शिक्षा निदेशालय के मुताबिक, EWS श्रेणियों के तहत ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी दिनांक 12 अप्रैल, 2022 है, जबकि सीट अलॉटमेंट का पहला कंप्यूटराइज्ड ड्रॉ 19 अप्रैल, 2022 को निकाला जाएगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पहले यह प्रक्र‍िया 22 मार्च से आरम्भ होने जा रही थी किन्तु अब इसको बढ़ाकर 29 मार्च कर द‍िया गया है. वहीं, आवेदन करने की आखिरी दिनांक को 4 अप्रैल से बढ़ाकर 12 अप्रैल कर द‍िया गया है. आवेदन की प्रक्र‍िया ऑनलाइन ही रहेगी. तो इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी दिनांक 12 अप्रैल, 2022 से पहले अपना आवेदन जमा करवा दे.

25001 चावल के दानों से छात्रा ने बनाई PM मोदी की तस्वीर

भारत दौरे पर पहुंचे जापान के PM को प्रधानमंत्री मोदी ने दिया ये अनोखा तोहफा, है बहुत ही खास

हाईवे पर पानी का गुब्बारा मारने से पलटा ऑटो, मामला जानकर दहल जाएगा आपका दिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -