5 बेटों और 1 बेटी के बाद भी अकेला रह गया पिता, तंग आकर घोंटा 65 वर्षीय पत्नी का गला, और फिर...

इंदौर: पारिवारिक विवाद के चलते 70 वर्षीय वृद्ध ने अपनी 65 वर्षीय पत्नी का क़त्ल कर दिया। तत्पश्चात, स्वयं ने भी खुदखुशी कर ली। मृतक दंपति के चार बेटे व एक बेटी हैं। खबर प्राप्त हुई है कि पति-पत्नी के बीच विवाद चल रहा था। झगड़ा इतना बढ़ा कि पति गुस्से पर नियंत्रण नहीं रख सका तथा पत्नी का गला घोंट दिया। बाद में स्वयं ने भी फांसी लगा ली।

मामला लसूड़िया थाना इलाके का है। मृतकों के नाम धनसिंह (70) व जमनाबाई (65) निवासी स्कीम नंबर 78 है। पुलिस के अनुसार, परिवार में वृद्ध दंपति के चार बेटे दीपक, संतोष, राजकुमार एवं मनोज हैं। एक बेटी है, जिसकी मालवीय नगर में शादी हो चुकी है। चारों बेटे फर्नीचर का काम करते हैं। धनसिंह का विजय नगर इलाके में कारपेंटर का काम था। चार बेटे होने के बाद भी वह अपना तनाव किसी से बांट नहीं पा रहे थे। वह स्वयं काम करके अपना घर चलाते थे। यह बात भी पता चली है कि कुछ दिन पहले पत्नी ने पति के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था। कहा जा रहा है कि पति मारपीट करता है। घर में नहीं रखता। इसके चलते वह अपने मंझले बेटे दीपक के साथ रहने लगी थी। घटना में पुलिस ने थाने बुलाकर समझाइश देने की बात कही थी।

बड़े बेटे दीपक ने पिता धनसिंह को अपने साथ रख लिया था। बृहस्पतिवार को धनसिंह ने बेटे मनोज को फ़ोन कर सभी की लोकेशन ली तथा दीपक के यहां पहुंच गया एवं पत्नी जमना बाई का क़त्ल कर दिया। बाद में स्वयं ने फांसी लगा ली। बेटे दीपक ने पूछताछ में कहा कि पिता का दोपहर में फ़ोन आया था। किन्तु वह काम के चलते जा नहीं सका। शाम को मां-पिता की मौत की खबर प्राप्त हुई। उसकी मां और पिता के बीच कुछ वक़्त से अनबन चल रही थी। उन्होंने समझाने की बहुत कोशिश की, मगर वे नहीं माने। छोटे बेटे मनोज ने कहा कि उनके घर से अलग होने के बाद पिता नशे में कई बार मां से झगड़ा करते थे। 8 दिन पहले मारपीट की थी। मैंने अपने बड़े भाई दीपक एवं राजकुमार से बोला था कि पिता किसी दिन मां को मार न डालें। पिता की हरकतों के चलते मां भी उनसे बहुत डरी रहती थी। मां को कई बार साथ ले जाने की बात कही, मगर वह इस आयु में पिता को छोड़ने के लिए राजी नहीं हुई। कुछ दिन पहले हुए झगड़े में भी भाइयों के बहुत समझाने के पश्चात् मां उनके पास रहने लगी थी।

प्रेमिका से परेशान होकर युवक ने की ख़ुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा- GF मेरी मौत की जिम्मेदार

ग़ाज़ियाबाद में कुख्यात बदमाश बिल्लू दुजाना मुठभेड़ में ढेर, एक और कुख्यात बदमाश का एनकाउंटर

मदरसे में जंजीरों से बांधकर छात्रों की पिटाई, यूपी पुलिस बोली- शिकायत मिलेगी तो करेंगे कार्रवाई

Most Popular

- Sponsored Advert -