मदरसे में जंजीरों से बांधकर छात्रों की पिटाई, यूपी पुलिस बोली- शिकायत मिलेगी तो करेंगे कार्रवाई

मदरसे में जंजीरों से बांधकर छात्रों की पिटाई, यूपी पुलिस बोली- शिकायत मिलेगी तो करेंगे कार्रवाई
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक मदरसे में छात्रों के पैरों में बेड़ियाँ डाल कर रखने का मामला सामने आया है। यह आरोप किसी तरह मदरसे से भाग कर अपने गाँव पहुँचे 2 छात्रों ने लगाया है। उनके मुताबिक, मदरसे में छात्रों की बेतों से पिटाई भी होती है। लखनऊ पुलिस ने इस मामले का संज्ञान लेकर कार्रवाई करने को कहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, हालाँकि बताया जा रहा है कि पीड़ित छात्रों के परिवार वालों ने मदरसे में पढ़ाने वालों के खिलाफ कोई लिखित शिकायत देने से इंकार कर दिया है।

घटना शुक्रवार (27 मई 2022) की बताई जा रही है। इस घटना के वायरल वीडियो में नाबालिग नज़र आ रहे एक छात्र के दोनों पैरों में बेड़ियाँ हैं। वो जमीन पर बजरी के ऊपर बैठा हुआ है। बेड़ियों को तालों से बाँध कर रखा गया है। उसके आस-पास भी कई लोग मौजूद हैं। यह मामला गोसाईंगंज थानाक्षेत्र के शिवलर इलाके में स्थित सुफ्फामदीनतुल उलमा मदरसे का है। बताया जा रहा है कि बच्चे करीब ढाई साल से उस मदरसे में पढ़ाई कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बाराबंकी के जरमामऊ का राजू और लखनऊ के रनियामऊ का शाहबाज़ सुफ्फामदीनतुल उलमा मदरसे में पढ़ते हैं। मौका पाकर ये दोनों मदरसे से फरार हो गए। दोनों पास के गाँव में जाकर रो रहे थे, जिससे गाँव वाले वहाँ जमा हो गए। दोनों ने गांव वालों से अपने साथ मदरसे में होने वाले अत्याचार की जानकारी दी। उनके शरीर पर बेंत से पिटाई के निशान भी थे। उन्होंने गाँव वालों से वो पिटाई मदरसे के शिक्षकों द्वारा करना बताया। इस बीच मामला पुलिस के संज्ञान में आया। हालांकि, अभी तक कोई तहरीर नहीं दी गई है, पुलिस का कहना है कि शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। 

कलंक बना पवित्र रिश्ता! अपनी ही बेटियों के साथ गंदी हरकतें करता था बाप, माँ ने विरोध किया तो...

पत्नी के अवैध संबंध के चलते हुआ खतरनाक विवाद, 2 गुटों में मारपीट के बाद बिछ गई लाशें

दोस्त की हत्या कर तंदूर में जला डाली लाश..., जरा सी बात पर 'कातिल' बन गया बचपन का यार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -