LGBT समूहों म्यांमार सैंय शासकों के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग
LGBT समूहों म्यांमार सैंय शासकों के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग
Share:

लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए लोग सैन्य जंता का विरोध कर रहे हैं। शनिवार को म्यांमा के जातीय और एलजीबीटीक्यू समूह भी विरोध करने के लिए सड़कों पर निकल आए। समुदाय के सदस्य तख्तापलट नेताओं के खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शनों में सबसे अधिक दिखाई देने वाले प्रतिभागियों में से हैं, रचनात्मक तरीकों से अपना विरोध व्यक्त करते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार का विरोध, जो चिन नेशनल डे पर पड़ा, चार मांगों पर केंद्रित था: संविधान से छुटकारा, तानाशाही को समाप्त करना, एक संघीय व्यवस्था और सभी नेताओं की रिहाई। म्यांमार की राजधानी में तख्तापलट विरोधी विरोध प्रदर्शन के दौरान पिछले सप्ताह सिर में गोली लगने से शुक्रवार को मैया थ्वेह ख्वेह नामक महिला की मौत हो गई।

लोकतंत्र-समर्थक विरोध का पहला ज्ञात हादसा है जो 1 फरवरी को सेना की सत्ता पर कब्जा करने के बाद से चल रहा है। तख्तापलट पर सार्वजनिक गुस्सा हाल के दिनों में तेज हो गया है, जिसमें हजारों लोग सड़कों पर उतर गए हैं। देश भर के कस्बों, शहरों और गांवों में। तख्तापलट की विश्व स्तर पर निंदा की गई है, ब्रिटेन और कनाडा ने म्यांमार के जून्टा से तीन जनरलों पर प्रतिबंध लगाए थे।

योगी गवर्नमेंट के हत्थे चढ़ा माफिया ग्रुप, ध्वस्तीकरण में हुए खर्च की होगी वसूली

'शरीर से सक्षम, लेकिन बुद्धि से अक्षम हैं सीएम सोरेन..', पूर्व CM रघुबर दास का विवादित बयान

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम को लेकर बोले सीएम गहलोत- यह मोदी सरकार की गलत आर्थिक नीतियों का है परिणाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -