योगी गवर्नमेंट के हत्थे चढ़ा माफिया ग्रुप, ध्वस्तीकरण में हुए खर्च की होगी वसूली
योगी गवर्नमेंट के हत्थे चढ़ा माफिया ग्रुप, ध्वस्तीकरण में हुए खर्च की होगी वसूली
Share:

लखनऊ: यूपी में माफिया और उनके गुर्गों को फिर एक बार करोड़ों की चोट जल्द ही  लग सकती है। हाल ही में जिले के माफिया के अवैध संपत्ति को ढहा दिया गया था अब उनके अवैध रूप से बने आशियानों को ढहाए जाने में आए लाखों रुपये खर्च की वसूली भी उनसे ही करवाई जाने वाली है। इस केस में प्रयागराज विकास प्राधिकरण के साथ ही पुलिस और अन्य मंत्रालयों ने भी इसकी तैयारी करना शुरू कर दिया है। अफसरों का कहना है कि जिला प्रशासन के माध्यम से आरसी जारी कराकर वसूली का काम किया जाएगा, और इसे लेकर कार्य जल्द शुरू कर किया जाने वाला है।

गैंगस्टर एक्ट के तहत होगी कार्रवाई: मिली जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में कुछ दिनों परले माफिया के विरुद्ध ताबड़तोड़ अभियान चलाया जानें वाला है, जिसमें पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत उनकी अवैध रूप से अर्जित संपत्तियों को जब्त किया और PDA ने बुलडोजर चलवाकर अवैध रूप से निर्मित आशियानों को गिराया जा चुका है। PDA की ओर से ऐसी 50 से अधिक संपत्तियों पर जांच की गई। इसमें अतीक अहमद, आबिद, जुल्फिकार उर्फ तोता, अकबर, आशिक उर्फ मल्ली समेत माफिया दिलीप मिश्रा, बच्चा पासी, राजेश यादव और कई अन्य शामिल हैं।

ध्वस्तीकरण कार्रवाई में आए समस्त खर्चों की गणना शुरू: जंहा इस बात का पता चला है कि माफिया के मकान ढाहने में विरुद्ध पुुलिस बल और PDA के कर्मचारी ने ही नहीं बल्कि विभागीय संसाधनों का भी प्रयोग कर रहे है, जिसमें लाखों रुपये खर्च किए जा चुके है। ऐसे में अब इस खर्च की वसूली संबंधित से करने की तैयारी शुरू कर दी गई है। PDA की ओर से ध्वस्तीकरण कार्रवाई में आए समस्त खर्चों की गणना को शुरू किया जा चुका है। इसके साथ ही पुलिस विभाग ने भी ब्योरा उपलब्ध कराने का काम शुरू करा दिया है। खर्च का सही आंकड़ा मिलने के बाद उसकी वसूली के लिए नोटिस जारी  कर दिया गया हैं।

'शरीर से सक्षम, लेकिन बुद्धि से अक्षम हैं सीएम सोरेन..', पूर्व CM रघुबर दास का विवादित बयान

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम को लेकर बोले सीएम गहलोत- यह मोदी सरकार की गलत आर्थिक नीतियों का है परिणाम

'सरकार के खिलाफ नहीं बोला तो रोक देंगे अमिताभ-अक्षय की फिल्म शूटिंग...', 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -