इथियोपिया ने कोरोना से लड़ने के लिए शुरू किया "नो मास्क नो सर्विस इन स्कूल्स" अभियान
इथियोपिया ने कोरोना से लड़ने के लिए शुरू किया
Share:

पूरी दुनिया घातक वायरस का सामना कर रही है और मास्क इस घातक वायरस से लड़ने के लिए प्रमुख हथियारों में से एक है। कई देशों ने संक्रमण को रोकने के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया है। इथियोपिया भी वैश्विक महामारी के बीच राष्ट्रव्यापी स्कूलों में एक 'मास्क पहने' अभियान शुरू करने के लिए है।

इथियोपिया के शिक्षा मंत्रालय ने बुधवार को मास्क पहने अभियान की घोषणा की। "नो मास्क नो सर्विस इन स्कूल्स" नामक इस अभियान का उद्देश्य देश भर के स्कूलों में वायरस से लड़ने के लिए मास्क पहनने की जागरूकता को बढ़ाना है। इथियोपिया के शिक्षा मंत्री, गेटाहून मेकुरिया के अनुसार, आगामी राष्ट्रव्यापी पहल, जो अगले सप्ताह की शुरुआत में आयोजित की जाएगी, यह भी मास्क पहनने के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए शिक्षकों और छात्रों को "मास्क बियरर राजदूत" के रूप में भर्ती करना चाहती है।

पिछले अक्टूबर में, इथियोपियाई सरकार ने देश भर के लगभग 46,000 स्कूलों को लगभग 50 मिलियन फेस मास्क वितरित किए क्योंकि कक्षाएं महीनों बाद बंद हो गईं। अफ्रीका के दूसरे सबसे अधिक आबादी वाले देश के रूप में, इथियोपिया अफ्रीका में कोरोना से हिट होने वाले देशों में से एक है। सरकार जनता से आग्रह कर रही है कि वह कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए सावधानी बरतें।

बगदाद में दो आतंकवादी हमलों के कई संदिग्ध आयोजकों को किया गया गिरफ्तार

भारत ने श्रीलंका के बहरीन में भेजे कोविशिल्ड टीके

ऑस्ट्रिया और स्लोवाकिया में प्रलय स्मरण दिवस पर लगाया गया टीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -