भारत ने श्रीलंका के बहरीन में भेजे कोविशिल्ड टीके
भारत ने श्रीलंका के बहरीन में भेजे कोविशिल्ड टीके
Share:

भारत ने कोरोनावायरस के खिलाफ दो टीके विकसित किए हैं। भारत न केवल अपने नागरिकों की रक्षा कर रहा है, बल्कि घातक वायरस के खिलाफ लड़ाई में अन्य देशों की मदद भी कर रहा है। भारत ने गुरुवार को बहरीन और श्रीलंका को कोविल्ड के टीकों को भेजकर कोरोना सहायता में एक विश्वसनीय भागीदार के रूप में अपनी स्थिति स्थापित की।

वैक्सीन मैत्री पहल के तहत भारत द्वारा श्रीलंका को 50,400 खुराक कोरोनावायरस वैक्सीन की एक खेप प्रदान की जाएगी, जबकि बहरीन को 10,800 खुराक मिलेंगी। सेरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) द्वारा विकसित कोविशिल्ड वैक्सीन को मुंबई के कार्गो विमान में लोड किया गया था और शेड्यूल के अनुसार सुबह 7:55 बजे मनामा के लिए रवाना किया गया था। कोलंबो के लिए वैक्सीन की खेप को 15 मिनट के लिए विलंबित किया गया था और 9 बजे रवाना किया गया था। बहरीन ने पहले कोविशिल्ड को कोरोना से विकासशील जटिलताओं के जोखिम में टीकाकरण के सदस्यों के लिए अपने प्रयासों का समर्थन करने के लिए मंजूरी दे दी थी।

भारत अन्य देशों को कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति करके मदद कर रहा है। भारत ने पड़ोसी देश पहली नीति के तहत भूटान, मालदीव, नेपाल, म्यांमार, श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश सहित पड़ोसी देशों को कोरोना वैक्सीन प्रदान किया है। भारत के विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को 20 जनवरी से कई देशों के लिए वैक्सीन रोलआउट की घोषणा की थी।

ऑस्ट्रिया और स्लोवाकिया में प्रलय स्मरण दिवस पर लगाया गया टीका

फिलीपीन ने एस्ट्राजेनेका कंपनी द्वारा विकसित टीका के आपातकालीन उपयोग को दी मंजूरी

मलेशियाई अदालत ने दिया पाकिस्तानी विमान को छोड़ने का आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -