यातायात जन जागरूकता सप्ताह के तहत निबंध एवं चित्रकला प्रतियोगिता का हुआ आयोजन
यातायात जन जागरूकता सप्ताह के तहत निबंध एवं चित्रकला प्रतियोगिता का हुआ आयोजन
Share:

इंदौर/ब्यूरो। ट्रैफिक पुलिस इंदौर द्वारा यातायात जन जागरूकता सप्ताह" के तहत निबंध एवं चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। वही मध्यप्रदेश में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए करार होगा। आईआईएम इंदौर और पुलिस ट्रेनिंग एंड रिसर्च विंग के बीच कल करार होगा। ट्रैफिक मैनेजमेंट के सुधार को लेकर अब तक की सबसे बड़ी रिसर्च होगी। इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट के लिए पुलिस को ट्रेनिंग दी जाएगी। पूरे प्रदेश में हुए हादसों, ब्लैक स्पॉट और जाम की समस्याओं पर गहन अध्ययन होगा।

मंडला मध्यप्रदेश में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए विशेष पहल की जा रही है। इसी कड़ी में पूरे प्रदेश में हुए हादसों, ब्लैक स्पॉट और जाम की समस्याओं पर गहन अध्ययन होगा। मंडला जिले में स्कूल स्टूडेंट्स को रोबोट ट्रैफिक ( यातायात) नियम का पाठ पढ़ाकर जागरूक कर रहा है। यातायात पुलिस मंडला जिले के दूरस्थ ग्रामीण अंचलों के विद्यालयों में छात्र-छात्राओं को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाने और जागरूकता के लिए रोबोट का इस्तेमाल कर रही है। 

यातायात पुलिस अपने रोबोट के साथ जिले के दूरस्थ ग्रामीण अंचलों में जाकर स्कूली छात्र छात्राओं को रोबोट के द्वारा यातायात नियमों की जानकारी दे रही है। ट्रैफिक सिग्नल के काम करने के तरीके और सिग्नल पर चलने के तरीके सीखा रही है। रोबोट को काम करते देख स्कूली छात्र छात्राएं रोमांचित हो रहे हैं, और उसके द्वारा बताए जा रहे सिग्नल से आकर्षित होकर नियम की जानकारी प्राप्त कर रहे हैं।

ये शख्स बना 'इंडियाज लाफ्टर चैंपियन' का विनर, मिले इतने लाख

'नेताओं का सम्मान नहीं हुआ तो विधानसभा में उठाउंगी मुद्दा', अधिकारियों पर जमकर बरसी रामबाई

अचानक अस्पताल में हुआ कुछ ऐसा कि हर तरफ बंटने लगी मिठाइयां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -