रिटायर्ड इंजीनियर के घर EOW की छापेमारी, बरामद की गई सोने की सिल्लियां
रिटायर्ड इंजीनियर के घर EOW की छापेमारी, बरामद की गई सोने की सिल्लियां
Share:

जबलपुर : मध्य प्रदेश के जबलपुर से चौका देने वाली खबर सामने आई है. जल संसाधन विभाग में पदस्थ रहे सेवानिवृत्त कार्यपालन यंत्री (इंजीनियर) के घर पर EOW ने बड़ी कार्रवाई की है. इस छापेमारी के दौरान करोड़ों रुपयों की काली कमाई का खुलासा हुआ है. ईओडब्ल्यू ने अपनी कार्रवाई के दौरान रिटायर्ड कार्यपालन यंत्री कोदू प्रसाद तिवारी के जबलपुर और सतना के घरों पर एक साथ छापेमारी की है. इसके अलावा बुधवार को इंजीनियर का बैंकों में स्थित लॉकर को खोला जाएगा.

वहीं इस छापेमारी के दौरान रिटायर्ड इंजीनियर कोदू प्रसाद तिवारी के पास से लाखों रुपए नगद सहित कई किलो सोने की सिल्लियां और जेवरात भी मिले हैं. हालांकि ये कहा जा सकता है कि 2020 में ईओडब्ल्यू की ये सबसे बड़ी कार्रवाई हुई है. मंगलवार को कार्रवाई के दौरान ईओडब्ल्यू ने इंजीनियर की 30 करोड़ की संपत्ति कुर्क की है. इस बारें में EOW एसपी नीरज सोनी ने कहा कि कोदू प्रसाद तिवारी ने नौकरी के दौरान आय से अधिक की संपत्ति बनाई है. अभी तक की जांच में तिवारी और उनके परिजनों के खाते में लाखों रुपए मिले हैं. इसके अलावा कई मकान और पेट्रोल पंप भी तिवारी के नाम पर मिले है. कोदू प्रसाद तिवारी के पास पेट्रोल पंप और प्लॉट के अलावा कई चार पहिया वाहन, ट्रैक्टर, पेट्रोल टैंकर और दो पहिया वाहन भी मिले हैं.

बता दें की इस संबंध में उन्होंने बताया कि ईओडब्ल्यू आगे कार्यवाई में कोदू प्रसाद तिवारी और उनके परिजनों के बैंक खाते की भी जांच करने वाली है. अभी तक कि कार्रवाई में ईओडब्ल्यू ने कोदू प्रशाद के पेट्रोल पंप सील कर दिए गए है, इसी के साथ ही सोने की सिल्लियां सहित जेवरात भी बरामद किए गए हैं. जानकारी के लिए बता दें की कहा जा सकता है कि मध्यप्रदेश में ईओडब्ल्यू की यह एक बड़ी कार्यवाई है. इस कार्रवाई के बाद से अन्य विभागों में हड़कंप मच गया है.  

बिजली बिलों की गड़बड़ी को लेकर मध्य प्रदेश सरकार चलाएगी 15 दिन अभियान

भोपाल में आज से खुलेंगे मैरिज गार्डन और शादी हॉल, विवाह में 40 लोग हो पाएंगे शामिल

90 दिन बाद लॉकडाउन से 90 फीसद आजाद हुआ यह शहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -