90 दिन बाद लॉकडाउन से 90 फीसद आजाद हुआ यह शहर
90 दिन बाद लॉकडाउन से 90 फीसद आजाद हुआ यह शहर
Share:

इंदौर : कोरोना महामारी से बचने के लिए लॉकडाउन को लागू किया गया. लेकिन अब लॉकडाउन को धीरे धीरे खोल दिया जा रहा है. वहीं लॉकडाउन के 90 दिन बाद अब 90 फीसद इंदौर शहर में जनता को बुधवार से प्रतिबंधों से आजादी मिलने जा रही है. शहर के जोन-3 यानी नगर निगम में शामिल 29 गांवों में सभी व्यापार-व्यवसाय सामान्य तरीके से शुरू हो पाएंगे. इसके अलावा जोन-2 में सभी शोरूम, दुकानें, कार्यालय, संस्थान चालू करने की अनुमति दे दी गई है लेकिन शॉपिंग मॉल, रेस्त्रां, जिम, सिनेमाघर आदि पहले की तरह बंद रहेंगे.

वहीं, दूसरी तरफ शहर के अति संक्रमित जोन-1 (मध्य क्षेत्र) में भी सभी दुकानें खुलेंगी, लेकिन इनके लिए ऑड-ईवन सिस्टम अपनाया जाएगा. अब थोक और खेरची दोनों तरह की दुकानें खोली जा सकेंगी और ग्राहक भी आ-जा सकेंगे. दुकानें खोलने का वक्त सुबह 10 से शाम 7 बजे तक रहेगा. जोन-2 में घनी आबादी वाले इलाके और बाजारों में भी 30 जून तक ऑड-ईवन के आधार पर दुकानें खोली जाएंगी और इसके बाद स्थिति सामान्य होने पर सभी दुकानें खोलने की अनुमति दे दी जाएगी.

बता दें की इसमें मुख्य रेलवे स्टेशन से होकर सरवटे बस स्टैंड, पटेल प्रतिमा चौराहा और इस पूरे मार्ग पर स्थित दुकानें व इस मार्ग से जुड़ने वाले अन्य रास्तों की घनी आबादी वाली खेरची और थोक दुकानें शामिल हैं. हालांकि अब तक शादियों में वर-वधू पक्ष से कुल 12 लोगों को शामिल होने की अनुमति थी, लेकिन इनकी संख्या 50 कर दी गई है. साथ ही बैंड वाले, पंडित और फोटोग्राफर मिलाकर 10 अतिरिक्त लोगों की अनुमति भी रहेगी.

भोपाल के राजभवन में फिर पहुंचा कोरोना, अमेरिकन बस्ती में मिले 8 नए पॉजिटिव

मध्य प्रदेश के मालवा-निमाड़ अंचल में बढ़ा कोरोना का कहर, खंडवा और शाजापुर में पांच पॉजिटिव मिले

गृहकलह के कारण दंपत्ति ने की आत्महत्या, जंगल में पेड़ पर लटकते मिले शव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -