भोपाल में आज से खुलेंगे मैरिज गार्डन और शादी हॉल, विवाह में 40 लोग हो पाएंगे शामिल
भोपाल में आज से खुलेंगे मैरिज गार्डन और शादी हॉल, विवाह में 40 लोग हो पाएंगे शामिल
Share:

भोपाल: लॉकडाउन के बाद शहर में स्तिथि सामन्य होती नजर आ रही है. वहीं अब भोपाल में बंद मैरिज गार्डन और शादी हॉल 24 जून से खुल जाएंगे. यहां विवाह समारोह भी आयोजित किए जा सकते हैं, लेकिन इनमें 40 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति मिलेगी. शादी के लिए जिला प्रशासन या नगर निगम सहित अन्य किसी भी एजेंसी से अलग से अनुमति लेने की जरूरत नहीं होगी. आप मैरिज गार्डन या शादी हॉल में जाकर तय तारीख के मुताबिक विवाह संपन्न करा सकते हैं. दरअसल, मंगलवार को नवागत कलेक्टर अविनाश लवानिया ने धारा 144 के आदेश में संशोधन करते हुए मैरिज गार्डन, धर्मशाला, शादी हॉल, होटल खोलने की अनुमति अनलॉक-1 के तहत जारी कर दी है.

इस संबंध में कलेक्टर ने एकांत पार्क, स्वर्ण जयंती पार्क, बोरबन पार्क, कान्हा कुंज पार्क सहित अन्य बड़े पार्कों में सुबह और शाम के वक्त सैर करने की छूट दे दी है, लेकिन इस दौरान इंटरटेनमेंट व थीम पार्क बंद रहेंगे. अब शहर में जितने भी होटल, रेस्टोरेंट, बेकरी, मिठाई की दुकान हैं वे सभी सप्ताह में पांच दिन सोमवार से शुक्रवार तक खुल सकेंगे.

जानकारी के लिए बता दें की शनिवार और रविवार को सिर्फ होम डिलवरी कर सकेंगे. इधर इन प्रतिष्ठानों को खोलने के लिए वक्त बढ़ा दिया गया है. शाम साढ़े आठ बजे की जगह नौ बजे तक खोले जा सकते हैं. हालांकि फैक्ट्री, इंडस्ट्री, कंस्ट्रक्शन गतिविधियों एवं परिवहन से जुड़े कार्य शनिवार व रविवार को भी हो सकेंगे. इसके लिए अनुमति जारी कर दी गई है.

भोपाल के राजभवन में फिर पहुंचा कोरोना, अमेरिकन बस्ती में मिले 8 नए पॉजिटिव

मध्य प्रदेश के मालवा-निमाड़ अंचल में बढ़ा कोरोना का कहर, खंडवा और शाजापुर में पांच पॉजिटिव मिले

गृहकलह के कारण दंपत्ति ने की आत्महत्या, जंगल में पेड़ पर लटकते मिले शव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -