धीरे-धीरे ख़त्म हो जाएगा इंग्लैंड का लॉकडाउन: ब्रिटिश पीएम

ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने बुधवार को संसद को आगाह किया कि इंग्लैंड के नवीनतम लॉकडाउन को समाप्त करने के लिए समय के साथ "क्रमिक अलौकिकता" की आवश्यकता होगी, यह प्रतिज्ञा करते हुए कि स्कूलों को फिर से खोलने के लिए पहली प्राथिमिकता होंगी।

इस सप्ताह के शुरू में जारी किए गए उपायों पर सांसदों के वोट देने से पहले संसद को संबोधित करते हुए, जॉनसन ने नए लॉकडाउन को लागू करने के अपने फैसले का बचाव किया, उन्होंने कहा कि नए अधिक संक्रामक कोरोनावायरस संस्करण ने कम विकल्प की पेशकश की। आलोचनाओं का सामना करने की कोशिश करते हुए कि प्राथमिक स्कूलों को बंद करने के उनके फैसले के एक दिन बाद उन्होंने कहा कि उन्हें खोलना चाहिए, जॉनसन ने कहा कि उन्होंने हमारी शक्ति में सब कुछ उन्हें खुला रखने के लिए किया जब तक कि हर दूसरे विकल्प को बंद नहीं किया गया।

ब्रिटेन कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में से रहा है, यूरोप में सबसे ज्यादा मौतें हुईं। नए वेरिएंट की उपस्थिति के साथ, इसने देश की स्वास्थ्य सेवा को खींचते हुए मामले की संख्या को बार-बार रिकॉर्ड ऊंचाई तक पहुंचते देखा है। जॉनसन, जिनकी कोरोनोवायरस महामारी की पहली लहर में सख्त नियमों को लागू करने के लिए बहुत धीमी गति से होने की आलोचना की गई है, को लॉकडाउन में वोट में अपने कंजर्वेटिव पार्टी से बड़े विद्रोह का सामना करने की उम्मीद नहीं है। उन्होंने कहा कि कानून 31 मार्च तक चलेगा, क्योंकि हम उम्मीद करते हैं कि पूर्ण राष्ट्रीय लॉकडाउन तब तक जारी रहेगा, लेकिन क्षेत्रीय आधार पर टियर के माध्यम से एक स्थिर, नियंत्रित और साक्ष्य-नेतृत्व को आगे बढ़ने की जरुरत है।

योगी आदित्यनाथ ने लॉन्च किया किसान कल्याण मिशन

सऊदी अरब और मित्र राष्ट्रों ने कतर के साथ राजनयिक संबंध किए बहाल

यूनाइटेड किंगडम ने सभी कांसुलर सेवाओं को 20 फरवरी तक किया निलंबित

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -