योगी आदित्यनाथ ने लॉन्च किया किसान कल्याण मिशन
योगी आदित्यनाथ ने लॉन्च किया किसान कल्याण मिशन
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को किसान कल्याण और विकास के लिए समर्पित एक पहल किसान कल्याण मिशन की शुरुआत की। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, लखनऊ के सरोजिनीनगर ब्लॉक के दादूपुर गांव से कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए, मुख्यमंत्री ने किसानों के मुद्दों के प्रति उदासीन होने के लिए पिछली सरकारों को फटकार लगाई और केंद्र द्वारा कार्यान्वित किसान समर्थक किसानों की नींद उड़ा दी। 

पिछले सत्तारूढ़ औषधालयों के ढुलमुल रवैये के कारण देश में 2004 से 2014 तक लाखों किसानों ने अपनी जान गंवाई और विलाप करते हुए, सीएम योगी ने कहा, "2004 और 2014 के बीच लाखों किसानों ने आत्महत्या की क्योंकि कोई भी देखभाल करने वाला नहीं था। लेकिन हमारी सरकार के सत्ता में आने के बाद, अब नई कृषि तकनीकों का उपयोग करने वाले किसान सफलता की राह पर हैं। 

उन्होंने कहा, ''आत्महत्या से आमद (आत्महत्या से लेकर आय तक)', किसानों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार का आदर्श वाक्य है, जो योजनाओं के अंकों से अच्छी तरह से प्रकट हो रहा है। अगर 70 वर्षों में कृषि-क्षेत्र में विकास हुआ होता, तो मोदी सरकार को पिछले छह वर्षों में किसानों की आय दोगुनी करने का काम करने की आवश्यकता नहीं होती।" 

पत्थरबाजी की घटनाओं पर नरोत्तम मिश्रा ने दिया बड़ा बयान

6 माह बाद राजस्थान कांग्रेस की कार्यकारिणी का ऐलान, पायलट के बागियों को भी मिली जगह

बर्ड फ्लू पर सख्त हुई मध्य प्रदेश सरकार, बंद हो सकती है मांस की दुकानें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -