बढ़ेंगी अनिल देशमुख की मुश्किलें, 100 करोड़ की वसूली मामले में ED दाखिल करेगी चार्जशीट
बढ़ेंगी अनिल देशमुख की मुश्किलें, 100 करोड़ की वसूली मामले में ED दाखिल करेगी चार्जशीट
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ 100 करोड़ रंगदारी मामले की तफ्तीश कर रहा प्रवर्तन निदेशालय (ED) इस हफ्ते देशमुख के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल करेगा. यह इस मामले में दूसरी चार्जशीट होगी. ED ने देशमुख को इस मामले में 2 नवंबर को अरेस्ट किया था, जबकि उनके निजी सचिव संजीव पलांडे और निजी सहायक कुंदन शिंदे की गिरफ्तारी जून महीने में हुई थी और 24 अगस्त को पलांडे और शिंदे के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी.

CBI की FIR के मुताबिक, ED देशमुख के खिलाफ आरोपों की छानबीन कर रही है, जहां उन्होंने कथित तौर पर बर्खास्त सहायक निरीक्षक सचिन वाजे को मुंबई भर के बार और रेस्तरां से 100 करोड़ रुपये प्रति महीने वसूलने को कहा था, जबकि एक अन्य पहलू की जांच एजेंसी द्वारा की जा रही है, जो पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारियों के IPS और राज्य पुलिस सेवा के अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग को लेकर है.

ED ने पुलिस अधीक्षक स्तर के लगभग 12 अधिकारियों के बयान दर्ज किए हैं, जिनमें IPS और राज्य पुलिस सेवा के अधिकारी शामिल हैं. आशंका जताई जा रही है कि इन अधिकारियों का ट्रांसफर देशमुख के कहने पर हुआ है. जिन अधिकारियों के बयान दर्ज किए गए हैं उनमें पुणे पुलिस के DCP ट्रैफिक राहुल श्रीरामे, अकोला जिले के पुलिस अधीक्षक जी श्रीधर का नाम शामिल हैं.

क्रिकेट को अलविदा कह भज्जी बोले- 'दूसरा चैप्टर शुरू हो रहा है..', क्या कांग्रेस का दामन थामेंगे ?

'समाजवादी इत्र' से फैली भ्रष्टाचार की बू, IT के छापे में मिले 150 करोड़ कैश.. अखिलेश ने किया था लॉन्च

हरीश रावत ने पहले भी कहा था- चुनाव नहीं लडूंगा, लेकिन फिर लड़े: हरक सिंह रावत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -