टेरर फंडिंग मामला: ईडी ने जब्त की शब्बीर अहमद की संपत्ति, आतंकवाद से जुड़ रहे हैं तार
टेरर फंडिंग मामला: ईडी ने जब्त की शब्बीर अहमद की संपत्ति, आतंकवाद से जुड़ रहे हैं तार
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के अलगाववादी नेता शब्बीर अहमद शाह पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिकंजा कस दिया है. ईडी ने शुक्रवार को आतंक को फंडिंग करने के मामले में शब्बीर अहमद शाह की दो करोड़ रुपये से अधिक की संपत्तियों को जब्त कर लिया है. अलगाववादी नेता शाह की ये प्रॉपर्टीज उनकी पत्नी और बेटियों के नाम पर पंजीकृत थीं. ईडी ने शब्बीर शाह की इफंदी बाग, रावलपोरा और श्रीनगर स्थित प्रॉपर्टीज को जब्त कर लिया है. 

एक दिवसीय दौरे पर ओडिशा पहुंचे पीएम मोदी, कुछ देर जगदलपुर एयरपोर्ट पर भी रुके

ये तमाम संपत्तियां मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत कुर्क की गई हैं. वर्ष 1999 में इनकी संपत्तियों की कीमत लगभग 25 लाख रुपये थी. ईडी के मुताबिक, अलगाववादी नेता शब्बीर अहमद शाह अपने साथी मोहम्मद के साथ गैर-कानूनी गतिविधियों को अंजाम देने में शामिल रहा है. ईडी ने दावा किया है कि शब्बीर अहमद शाह, आतंकवादी संगठन 'जैश-ए-मोहम्मद' के सक्रीय कार्यकर्ता असलम वानी के माध्यम से पाकिस्तान स्थित बिचौलियों के द्वारा श्रीनगर में हवाला ऑपरेटरों से भेजे गए पैसे को एकत्रित करता है.     

इस कारण कच्चे तेल के दामों में दो दिनों से देखी जा रही है नरमी

ईडी ने दिल्ली पुलिस के आरोप पत्र के आधार पर प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत जांच आरंभ की. शब्बीर शाह ने स्वीकार किया है कि उसके पास आमदनी का कोई स्रोत नहीं है. साथ ही वह अपने खर्च वहन करने के लिए धन के किसी भी वैध स्रोत के बारे में भी बता नहीं पाया. जांच से यह भी खुलासा हुआ है कि शब्बीर अहमद शाह पाकिस्तान की धरती से चलने वाले आतंकवादी संगठन ‘जमात-उद-दावा’ के चीफ हाफिज सईद के संपर्क में था.

खबरें और भी:-

बाजार में तेजी के साथ ही रुपये में भी नजर आयी शानदार मजबूती

सप्ताह के अंतिम दिन, सेंसेक्स और निफ्टी ने किया तेजी का रुख

अब आतंकी मसूद अज़हर को नहीं बचा पाएगा चीन, अमेरिका ने उठाया बड़ा कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -