सप्ताह के अंतिम दिन, सेंसेक्स और निफ्टी ने किया तेजी का रुख

सप्ताह के अंतिम दिन, सेंसेक्स और निफ्टी ने किया तेजी का रुख

मुंबई : वैश्विक बाजार से सकारात्मक रुख और विदेशी पूंजी के निरंतर निवेश से शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी में तेजी देखी गई। बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक शुरुआती कारोबार में 89.37 अंक यानी 0.23 प्रतिशत चढ़कर 38,635.09 अंक पर पहुंच गया। सेंसेक्स बृहस्पतिवार को 412.84 अंक की बढ़त के साथ बंद हुआ था।

एशियाई बाजारों में नजर आई कमजोरी, आज ऐसा है हाल

ऐसा बाजार का हाल 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी शुरुआती दौर में 24.15 अंक यानी 0.21 प्रतिशत की बढ़त के साथ 11,594.15 अंक पर पहुंच गया। प्राथमिक आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) ने गुरूवार को 3,594.51 करोड़ रुपये के शेयरों की शुद्ध लिवाली की जबकि घरेलू संस्थागत निवेशक (डीआईआई) 2,080.22 करोड़ रुपये के शुद्ध बिकवाल रहे।

डॉलर के मुकाबले 6 पैसे की कमजोरी के साथ खुला रुपया

रूपये में भी नजर आई मजबूती 

इसी के साथ घरेलू शेयर बाजारों में शुरुआती बढ़त और निरंतर विदेशी पूंजी निवेश से रुपया शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले 15 पैसे चढ़कर 69.15 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया। मुद्रा कारोबारियों ने कहा कि अन्य प्रमुख विदेशी मुद्राओं के मुकाबले डॉलर में कमजोरी से रुपये को समर्थन मिला। हालांकि, कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों ने तेजी को सीमित करने का प्रयास किया।

लगातार दूसरे दिन भी स्थिर रहे पेट्रोल और डीजल में दाम

इस कारण सोने-चांदी के भावों में थमी तेजी, अब दर्ज की जा रही है गिरावट

बाजार में बुधवार को भी नजर आया शुरुआती कारोबार में मजबूती का रुख