स्टर्लिंग-बायोटेक मामला: कांग्रेस के बड़े नेता अहमद पटेल के घर पहुंची ED, पूछताछ जारी
स्टर्लिंग-बायोटेक मामला: कांग्रेस के बड़े नेता अहमद पटेल के घर पहुंची ED, पूछताछ जारी
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिग्गज नेता और सोनिया गांधी के पूर्व राजनीतिक सचिव अहमद पटेल पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. ईडी की टीम अहमद पटेल के आवास पर पहुंची है, जहां उनसे स्टर्लिंग-बायोटेक केस के संबंध में पूछताछ की जा रही है. अहमद पटेल ने कोरोना वायरस से पैदा हुए हालात, अपनी आयु और स्वास्थ्य का हवाला देते हुए पूछताछ के लिए मौजूद रहने में असमर्थता जताई थी.

जानकारी के मुताबिक, अहमद पटेल से धन शोधन कानून के तहत पूछताछ की जा रही है. बताया जाता है कि जांच के दौरान संदेसारा मामले के एक मुख्य गवाह ने चेतन संदेसरा, अहमद पटेल, उनके बेटे फैसल पटेल और उनकी वकील बेटी मुमताज से विवाह करने जा रहे इरफान सिद्दीकी के बीच रिश्तों को लेकर खुलासे किए थे. संदेसरा समूह के एक कर्मचारी सुनील यादव ने इल्जाम लगाया था कि इरफान सिद्दीकी, संदेशरा समूह के डायरेक्टर चेतन संदेसरा के साथ नई दिल्ली की पुष्पांजलि फर्म में आते-जाते थे. चेतन संदेसरा भी इरफान के वसंत विहार स्थित आवास पर जाते रहते थे. आरोपों के मुताबिक चेतन, इरफान सिद्दीकी को भारी मात्रा में कैश सौंपते थे.

सुनील ने पूछताछ में यह भी खुलासा किया था कि चेतन संदेसरा अहमद पटेल के मदर टेरेसा क्रीसेंट रोड स्थित घर पर भी जाया करते थे. अहमद पटेल के बेटे फैसल भी अपने दोस्तों के साथ पार्टी मनाने के लिए पुष्पांजलि फॉर्म्स पर जाते थे. एक पार्टी के दौरान फैसल ने 10 लाख रुपये खर्च किए थे.

जेफ़ बेजोस पर भड़के टेस्ला के एलन मस्क, कह दिया 'नकलची बिल्ली'

को-ऑपरेटिव बैंक की निगरानी से जुड़ा अध्यादेश राष्ट्रपति ने किया जारी

आज है विश्व एमएसएमई दिवस, जानें इवेंट से जुड़े रोचक तथ्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -