ईरान परमाणु समझौते पर वियना वार्ता समाप्त करने के लिए राजनीतिक निर्णयों की आवश्यकता होगी: EEAS
ईरान परमाणु समझौते पर वियना वार्ता समाप्त करने के लिए राजनीतिक निर्णयों की आवश्यकता होगी: EEAS
Share:

 

वियना: यूरोपीय बाहरी कार्रवाई सेवा (ईईएएस) के उप महासचिव एनरिक मोरा के अनुसार, 2015 के ईरान परमाणु समझौते को बहाल करने पर वियना वार्ता को रोकने के लिए राजनीतिक निर्णय किए जाने चाहिए।

ट्विटर पर, मोरा ने कहा "आने वाले दिनों में, वियना चर्चा को बंद करने के लिए राजनीतिक निर्णय किए जाने चाहिए। बाकी सिर्फ पृष्ठभूमि का शोर है ।"

वियना वार्ता में मोरा यूरोपीय संघ के समन्वयक के रूप में कार्यरत हैं। उनकी टिप्पणी ईरानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता सईद खतीबजादेह द्वारा सोमवार को तेहरान में दावा किए जाने के बाद आई है कि ईरान और पश्चिम के बीच अभी भी कुछ मुद्दे हैं।

खतीबजादेह ने टिप्पणी की, "अगर अमेरिकी रवैया यथार्थवादी है तो तेजी से सौदा उपलब्ध है।" हालांकि, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि ईरान कभी भी बातचीत की समय-सीमा से सहमत नहीं होगा या उसका पालन नहीं करेगा।

"'विशेषज्ञ स्तर की वार्ता' अब उपलब्ध नहीं है। न तो 'औपचारिक बैठक' और न ही 'अनौपचारिक सभा'। "मोरा ने इस तरह की और सभाओं की अफवाहों के जवाब में यह कहा।

ईरान ने P5+1 (संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के पांच स्थायी सदस्य: चीन, फ्रांस, रूस, यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य अमेरिका, साथ ही जर्मनी) और यूरोपीय संघ के साथ ऐतिहासिक संयुक्त व्यापक कार्य योजना (JCPOA) पर हस्ताक्षर किए। 

यूक्रेन का दावा, कहा- "दुश्मनों के 11 हजार सैनिकों और कई विमानों को किया ढेर..."

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति रफीक तरार का 92 साल की उम्र में निधन

RO का पानी इस्तेमाल करना हो सकता है घातक, WHO ने दी बड़ी चेतावनी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -