यूक्रेन का दावा, कहा- "दुश्मनों के 11 हजार सैनिकों और कई विमानों को किया ढेर..."

यूक्रेन का दावा, कहा-
Share:

मॉस्को: यह दिन जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, वैसे-वैसे यूक्रेन में स्थिति और भी खरब होती जा रही है. वहां हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं. दुकानों में राशन नहीं है, एटीएम में कैश नहीं है, लोगों को खाने-पीने के लिए परेशान हो रहे है. वहां फंसे लोग दूसरी कंट्री से दूसरे देशों में रहने वाले अपने परिचितों से सहायता की मांग कर रहे है. इस बीच यूक्रेन की रक्षा मंत्रालय ने दावा किया है कि 24 फरवरी से 7 मार्च के मध्य इस युद्ध से रूस को भी बहुत हानि हुई है.

29 विमान, 29 हेलीकॉप्टर नष्ट: उन्होंने दावा किया कि युद्ध के बीच यूक्रेनी सैनिक ने दुश्मन के 11 हजार सैनिकों को मार दिया गया है. इसके साथ साथ 999 बख्तरबंद लड़ाकू वाहन, 117 तोप, 290 टैंक, 50 रॉकेट लॉन्चर, 23 वायु रक्षा प्रणाली, 46 विमान, 68 हेलीकाप्टर, 454 ऑटोमोटिव उपकरण और 3 जहाज और नाव नष्ट कर दिए हैं.

इस दौरान युद्ध के 12वे दिन आज पीएम मोदी ने पहली बार यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की से वार्ता भी की है. रूस यूक्रेन युद्ध के 12वें दिन आज पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन में चल रहे हालातों को लेकर राष्ट्रपति जेलेंस्की से फोन पर ही वार्ता की. दोनों के मध्य फोन कॉल करीब 35 मिनट तक चली. इस दौरान पीएम ने जेलेंस्की से यूक्रेन में उभरती स्थिति पर चर्चा की.

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति रफीक तरार का 92 साल की उम्र में निधन

RO का पानी इस्तेमाल करना हो सकता है घातक, WHO ने दी बड़ी चेतावनी

फिलीपीन राष्ट्रपति ने यौन सहमति की उम्र को 12 से बढ़ाकर 16 करने का विधेयक पेश किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -