फिलिस्तीनी इलाकों में इजरायली बस्ती को समाप्त करना है महत्वपूर्ण विषय
फिलिस्तीनी इलाकों में इजरायली बस्ती को समाप्त करना है महत्वपूर्ण विषय
Share:

इज़राइल: फिलिस्तीनी क्षेत्रों में मुख्य रूप से पूर्वी यरुशलम में इजरायल की बस्ती को समाप्त करना, यहूदी राज्य के साथ विश्वास-निर्माण के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है, एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां कहा। फिलिस्तीन लिबरेशन ऑर्गनाइजेशन (पीएलओ) की कार्यकारी समिति के सदस्य अहमद मजदलानी ने मीडिया के सामने कहा कि "इजरायल की बस्ती का निर्माण और फिलिस्तीनी भूमि की जब्ती बंद होनी चाहिए।"

उन्होंने कहा, "हमने संयुक्त राज्य अमेरिका को इजरायल के साथ विश्वास-निर्माण के लिए विचारों और कदमों को प्रस्तुत किया," मजदलानी ने कहा, यह देखते हुए कि प्रधान मंत्री नफ्ताली बेनेट द्वारा नई इजरायल सरकार के गठन के बाद विचारों पर चर्चा नहीं की गई थी। उस विश्वास-निर्माण को जोड़ने का मतलब न केवल फिलिस्तीनियों के लिए आर्थिक और वित्तीय उपायों को आसान बनाना या दोनों पक्षों के बीच सुरक्षा समन्वय की व्यवस्था करना है, बल्कि इसका मतलब इजरायल की नीतियों को बदलना भी है।

रविवार को, स्थानीय अल-कुद्स दैनिक ने बताया कि जुलाई में, फिलिस्तीनी पक्ष ने इजरायल और फिलिस्तीनी मामलों के लिए अमेरिकी उप सहायक सचिव हादी अम्र को इजरायल के साथ विश्वास-निर्माण उपायों का एक दस्तावेज सौंपा। अख़बार ने प्रकाशित किया कि दस्तावेज़ में फ़िलिस्तीनी-इज़राइली संबंधों को 2000 से पहले लाने और दोनों पक्षों के बीच सीधी शांति वार्ता को फिर से शुरू करने का आह्वान किया गया, जो 2014 में बंद हो गया। दस्तावेज़ में ठंड सहित सुरक्षा, राजनीतिक और आर्थिक मांगों से संबंधित 30 आइटम शामिल थे। 

ओलिंपिक सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय हॉकी टीम को बॉलीवुड सेलेब्स ने दी बधाई

मिजोरम के साथ सीमा विवाद को लेकर असम के सांसदों से मिले पीएम मोदी

JNU के जिस स्टूडेंट पर लगे यौन शोषण के आरोप, अब वह स्कॉलरशिप पर जाएगा रूस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -