मिजोरम के साथ सीमा विवाद को लेकर असम के सांसदों से मिले पीएम मोदी
मिजोरम के साथ सीमा विवाद को लेकर असम के सांसदों से मिले पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिजोरम के साथ सीमा मुद्दे पर चर्चा करने के लिए आज (2 अगस्त) असम के सांसदों से मुलाकात कर रहे हैं। मिजोरम के राज्यपाल हरि बाबू कंभमपति ने इससे पहले दोनों राज्यों के बीच गतिरोध पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी। राज्यपाल ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर काम कर रही हैं और इस मुद्दे को सुलझाने के प्रयास जारी हैं।

यह उल्लेख करते हुए कि पिछले सप्ताह हुई झड़पें "बहुत दुर्भाग्यपूर्ण" थीं, उन्होंने आगे कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह संकट को कम करने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी शांति बहाल करने की बात कही है। कहा जाता है कि असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और उनके मिजोरम समकक्ष ज़ोरमथंगा ने शाह के साथ टेलीफोन पर बातचीत की थी, जिसके कुछ दिनों बाद दोनों ने सोशल मीडिया पर झड़पों को लेकर आरोप लगाया था। दोनों मुख्यमंत्रियों की भी जल्द मुलाकात होने की संभावना है।

इस बीच, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोमवार को कहा कि उन्होंने राज्य पुलिस को निर्देश दिया है कि वह 26 जुलाई को मिजोरम के साथ सीमा पर हुई झड़प के बाद राज्यसभा सांसद के वनलालवेना के खिलाफ एक "सद्भावना संकेत" के रूप में प्राथमिकी वापस ले लें, जिसमें छह पुलिस कर्मियों की मौत हो गई थी।

TikTok स्टार पूजा चव्हाण सुसाइड केस में जुड़ा शिवसेना नेता का नाम, फ़ोन पर होती थी लंबी बातें..

केरल विपक्ष ने शिक्षा मंत्री शिवनकुट्टी के खिलाफ किया अनुशासित विरोध प्रदर्शन

वैक्सीनेशन के मामले में देश में प्रथम स्थान पर पहुंचा ये शहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -