रेलवे ब्रिज के लिए होगी अतिक्रमण की कार्यवाही
रेलवे ब्रिज के लिए होगी अतिक्रमण की कार्यवाही
Share:

बालाघाट। बालाघाट जिले में दिनों दिन यातायात बड़ते ही जा रहा है। शहर को चारो तरफ से मुख्य सड़क व् रेल्वे फाटक ने घेर रखा है, वहीं अब ब्रिज की मांग तेजी से बड़ते ही सीमांकन प्रांरभ कर सड़क मार्ग के लिए अतिक्रमण मुक्त की कार्यवाही नगरपालिका ने पुलिस विभाग के सहयोग से भटेरा रोड़ पर प्रांरभ की है। कार्यवाही प्रांरभ होते ही अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया। आपको बता दे की गत दिवस भटेरा रोड़ पर अतिक्रमण की कार्यवाही को लेकर चिन्हाकिंत किया गया था। उसके बाद 17 दिसम्बर को नगरपालिका अमला, एसडीएम संदीप सिंह, कोतवाली प्रभारी गहलोद सहित पुलिस बल भटेरो रोड़ के प्रांरभिक चौराहे पर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही करने के लिए जेसीबी व टे्रक्टर लेकर पहुंचा, जहां भटेरो रोड़ की प्रांरभ से अतिक्रमण मुक्त की कार्यवाही करते हुए होडिग़, टिन सेट तोड़ा गया। अतिक्रमण की कार्यवाही देख अन्य अतिक्रमणकारियों ने अपने दुकान व घरों के सामने रखा सामान स्वंय हटाना प्रांरभ कर दिया।

एसडीएम संदीप सिंह ने कहा की जब हम अतिक्रमण मुक्त करने की कार्यवाही करने पहुंचे तो अधिकांश लोगों ने अतिक्रमण के दायरे वाले टिन शेट हटा लिये थे। जिसने टिन शेट नहीं हटाया उनके टिन शेट हटाने की कार्यवाही जारी है। जो मकान तीन से चार फिट के दायरे में आ रहें है। उनपर भी तीन चार दिन में कार्यवाही करेंगे। अभी केवल टिन शेट निर्माण को तोडऩे की कार्यवाही की गई है। आगामी समय में ब्रिज निर्माण के लिए सर्वे होने है जिसमें जो भी दायरे में आयेगें उन सभी पर अधिग्रहण की कार्यवाही के बाद अतिक्रमण मुक्त की कार्यवाही की जाएगी।

बताया जा रहा है कि भटेरा रेल्वे फाटक पर यातायात को देखते हुए ब्रिज का निर्माण किया जाना है। जिसको लेकर रेल्वे विभाग के अधिकारी अब जल्द ब्रिज निर्माण के लिए सड़क का जायजा लेगें जिसके तहत मकानों पर भी अतिक्रमण की कार्यवाही हो सकती है। जिसके लिए नपा व राजस्व पुर्णत; तैयार दिखाई पड़ रहा है। एसडीएम ने कहा की तीन से चार दिन में ही रेल्वे विभाग के द्वारा ब्रिज निर्माण के लिए सड़क के दोनों ओर या फिर एक ओर ब्रिज की रूपरेखा तैयार कर ली जाएगी।

फरवरी महीने में शुरू होंगे सीयूईटी के आवेदन, देखिए ये काम की खबर

मंदिर में युवक ने की अश्लीलता! शिव मंदिर के गर्भगृह में किया महापाप

इंदौर में होने वाले इन्वेस्टर समिट में प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु करेंगी शिरकत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -