फरवरी महीने में शुरू होंगे सीयूईटी के आवेदन, देखिए ये काम की खबर
फरवरी महीने में शुरू होंगे सीयूईटी के आवेदन, देखिए ये काम की खबर
Share:

इंदौर। देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी में अड्मिशन के लिए होने वाली इंटरेंस एग्जाम को लेकर सभी विद्यार्थियों में काफी इंतज़ार देखने को मिलता है। इस बार होने वाली इस परीक्षा को लेकर एक बड़ी खबर स्टूडेंट्स के लिए आई है। देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी सहित देशभर की कई सेंट्रल व स्टेट यूनिवर्सिटी के टीचिंग विभागाें में प्रवेश के लिए हाेने वाली सीयूईटी अब इस बार समय पर हाेगी। 

सभी स्टूडेंट्स को बता दे फरवरी माह में सत्र 2023-24 के लिए सीयूईटी के आवेदन की प्रक्रिया शुरू हाे सकती है। जानकारी के मुताबिक इस बार यूजी-पीजी की प्रक्रिया लगभग साथ ही हाेगी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयाेजित परीक्षा के जरिए डीएवीवी में चल रहे अलग-अलग टीचिंग विभागाें के काेर्स के लिए प्रवेश हाेंगे।  प्रवेश परीक्षा 21 से 31 मई के बीच हो सकती है।

इससे पहले 2022 के सत्र के लिए तीन माह देरी से यह परीक्षा हुई थी। जिस वजह से इस बार का यूटीडी में नया सत्र तीन माह देरी से शुरू हुआ था। देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के सीयूईटी प्रभारी कन्हैया आहूजा के अनुसार फरवरी माह में आवेदन की प्रक्रिया शुरू हाे जाएगी। एवं जून के अंत तक काउंसलिंग शुरू कर दी जाएगी और साथ ही 14 अगस्त तक एडमिशन पूरे कर लेंगे। डीएवीवी में यूजी की 1520 व पीजी की 1262 सीटें हैं।

मंदिर में युवक ने की अश्लीलता! शिव मंदिर के गर्भगृह में किया महापाप

इंदौर में होने वाले इन्वेस्टर समिट में प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु करेंगी शिरकत

इंदौर में होने वाले प्रवासी भारतीय फोरम का हुआ वर्चुअली शुभारंभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -