असम: पुलिस और उग्रवादियों की मुठभेड़, पुलिस अधिकारी शहीद
असम: पुलिस और उग्रवादियों की मुठभेड़, पुलिस अधिकारी शहीद
Share:

तिनसुकिया: गृहमंत्री राजनाथ सिंह 6 मई को अपने आसाम दौरे पर जाने वाले थे, लेकिन इसके ठीक एक दिन पहले ही आसाम में पुलिस और उल्फा उग्रवादियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई है, यह मुठभेड़ आसाम के तिनसुकिया जिले में हुई. शुक्रवार की रात हुई इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने उल्फा के दो नेताओं को मार गिराया, जबकि बोर्डूम्सा पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी भास्कर कलिता मुठभेड़ में मारे गये.

गुवाहाटी के एक आला पुलिस अधिकारी ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा है कि अरुणाचल प्रदेश से सटे अंतरराज्यीय सीमा के पास शुक्रवार की रात उल्फा (एस) के साथ मुठभेड़ में भास्कर कलिता शहीद हो गए. उन्होंने कई जवानों के घायल होने की बात भी कबूली. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (विशेष शाखा) पल्लव भट्टाचार्य ने बताया कि पुलिस को  बोर्डूम्सा के पास एक घर में उल्फा (एस) के उग्रवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके आधार पर असम पुलिस और सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन ने इस इलाके में छान-बीन के लिए निकले थे.

पुलिस को सुचना मिली थी कि उग्रवादियों का भारी समूह कंजु पथार गांव में छिपा हुआ है और उसके साथ भारी मात्रा में हथियार भी हैं, इस सुचना के बाद जब पुलिस सम्बंधित इलाके में पहुंची तो उल्फा उग्रवादियों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने भी पलटवार किया. भास्कर कलिता के नेतृत्त्व में असम पुलिस और सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन ने फायरिंग में  2 उल्फा नेताओं को मार गिराया है, जबकि 2 उल्फा महिला काडर को गिरफ्तार किया है. साथ ही घटनास्थल से बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं. इनमें एके-47, एक्स-95 मैगजीन और आईईडी शामिल हैं.  इसी मुठभेड़ में पुलिस अधिकारी कलिता को भी गोली लगी थी, जिससे उनकी मौत हो गई है.  

कौन था टीपू सुल्तान

बोलने की कला में मोदी वाजपेई से तेज- देवगौड़ा

हिमाचल गोलीकांड : सामने आया नया खुलासा, इसलिए मारी थी आरोपी ने गोली...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -