ड्रग माफिया और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 19 लोगों की मौत, 6 घायल
ड्रग माफिया और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, 19 लोगों की मौत, 6 घायल
Share:

मेक्सिको: ड्रग माफिया और सुरक्षाकर्मियों के बीच मेक्सिको में हुए एनकाउंटर में 19 लोगों के मारे जाने खबर है। जानकारी के मुताबिक, यह एनकाउंटर नॉर्थवेस्ट मेक्सिको की बॉर्डर पर हुई है। इससे पहले प्रशासन की तरफ से कहा गया था कि एनकाउंटर में 14 लोगों की मौत हुई है। कोहिला के गवर्नर मिगेल एंजेल रिकम सोलिस ने बताया है कि इस एनकाउंटर में चार पुलिस अफसर, 2 सामान्य नागरिक और 13 संदिग्ध ड्रग माफियाओं के मारे जाने की खबर है, जबकि 6 लोग इसमे जख्मी हो गए हैं।

गवर्नर ने बताया कि यह शूटआउट लगभग एक घंटे तक चला। यह एनकाउंटर टेक्सास के इगल पास के निकट विला यूनियन टाउन में हुई है। प्रशासन का कहना है कि 14 वाहनों और हथियारों को जब्त किया गया है। उन्होंने बताया कि आपराधिक संगठन काफी समय से कोहिला शहर में घुसने का प्रयास कर रहे थे। गवर्नर ने बताया कि संगठित अपराध, मुख्यरूप से कार्टेल डेल नोरस्टे प्रतिदिन कोहिला में घुसने का प्रयास करते हैं। किन्तु आज सुरक्षाकर्मियों की इनसे मुठभेड़ हो गई।

गवर्नर ने कहा कि हम किसी भी हाल में संगठित अपराध को अपने इलाके में पनपने नहीं देंगे। बता दें कि यह एनकाउंटर अमेरिकी राष्ट्रपति के उस बयान के बाद हुई है जब उन्होंने कहा था कि वह मेक्सिको के आपराधिक गुटों को आतंकी संगठन घोषित करेंगे। किन्तु मेक्सिको की सरकार ने ट्रंप के इस प्रस्ताव को नामंजूर कर दिया था। ट्रंप ने मेक्सिको को प्रस्ताव दिया था कि इन गुटों के खिलाफ जंग छेड़ने के लिए अमेरिका उनकी सहायता करेगा।

वर्ल्ड एड्स डे में जाने इससे जुडी कुछ मिथक बातो के बारे में ...

विश्व कंप्यूटर साक्षरता दिवस : कंप्यूटर के आविष्कार ने बदल दी हर किसी जिंदगी, जाने

इस्लामाबाद के संग्रहालय में रखी गई भगवान बुद्ध की अति दुर्लभ प्रतिमा, तीसरी शताब्दी में की गई थी तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -