इमरान हाशमी ने इन किरदारों में अपने अभिनय से डाल दी जान
इमरान हाशमी ने इन किरदारों में अपने अभिनय से डाल दी जान
Share:

हिंदी सिनेमा के बेहतरीन कलाकार इमरान हाशमी को दुनिया सीरियल किसर के नाम से भी जानती है। इसके साथ ही उन्होंने राज 3, मर्डर, कलयुग जैसी अलग-अलग जॉनर की फिल्मों में अपना हाथ आजमा कर साबित किया है, कि वह किसी भी तरह का किरदार आसानी से कर सकते हैं। इसके अलावा हिंदी सिनेमा में की गई मुट्ठीभर फिल्मों में ही उन्हें खूब सराहना मिल चुकी है। वहीं वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई, शंघाई जैसी फिल्मों में बेहतरीन अभिनय के दम पर उन्होंने तीन बार फिल्मफेयर अवार्ड के लिए नामांकन प्राप्त किया है। इसके साथ ही आज उनके जन्मदिन पर हम आपको उनके कुछ बेहतरीन किरदारों के बारे में बताते हैं।

किरदार : रघु श्रीवास्तव फिल्म : फुटपाथ (2003)
इमरान हाशमी ने इसी फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की है। वहीं वह दो और अभिनेताओं आफताब शिवदासानी और राहुल देव के साथ मुख्य भूमिका में नजर आए। वहीं रघु का किरदार एक गैंगस्टर का है, जो अपने दोस्त की मदद करने के लिए उसके पिता के कातिल को मार देता है। इसके साथ ही इमरान का गुस्सा इस फिल्म में बहुत ही खतरनाक लगता है। शुरुआती फिल्म में ही इमरान के अभिनय को समीक्षकों से खूब सराहना मिली थी ।

किरदार : सनी फिल्म : मर्डर (2004)
अनुराग बसु के निर्देशन में बनी इस फिल्म में इमरान हाशमी का तालमेल मल्लिका शेरावत के साथ देखते ही बनता है। इसके साथ ही उन्होंने इस फिल्म में शादीशुदा औरत सिमरन के प्रेमी सनी का किरदार निभाया है। इसके अलावा यहां से ही इमरान हाशमी सीरियल किसर के नाम से भी पहचाने जाने लगे। वहीं इस फिल्म की कहानी में ज्यादा दम नहीं थी। इसके अलावा वह इमरान हाशमी का अभिनय ही था जिसने इस फिल्म को इतनी बड़ी सफलता दिलाई। वहीं  इस फिल्म के लिए इमरान को बेस्ट विलेन की कैटेगरी में स्क्रीन अवार्ड के लिए नामित किया गया है ।

किरदार : अली भाईफिल्म : कलयुग (2005) 
फुटपाथ के बाद इमरान ने फिर से एक सहायक कलाकार का किरदार निभाया। इस फिल्म में उन्होंने लड़कियों की खरीद-फरोख्त करने वाले एक दलाल का किरदार निभाया है। वहीं वह काले धंधों में शामिल जरूर है लेकिन उसका दिल काला नहीं है। वह अपने दोस्त के लिए अपनी जान तक जोखिम में डाल देता है। इसके साथ ही फिल्म के मुख्य कलाकार कुणाल खेमू हैं, परन्तु इमरान की पर्दे पर थोड़ी देर उपस्थिति भी एक याद छोड़ती है।

किरदार : आकाशफिल्म : गैंगस्टर (2006)
विलेन का किरदार निभाने के बाद इमरान हाशमी यहां पर भी एक विलेन बनकर ही नजर आए। आकाश के रूप में इमरान एक गायक हैं, जो एक रेस्टोरेंट में गाना गाते हैं। वहीं इस रोमांटिक थ्रिलर फिल्म से ही इमरान के साथ कंगना रनौत ने अभिनय की दुनिया में कदम रखा है। इमरान का किरदार बहुत ही सीधा साधा है, और उन्होंने इसमें कोई भी झंझट पैदा करने की कोशिश नहीं की है।इसके साथ ही  विलेन के रूप में शानदार अभिनय के लिए उन्हें बेस्ट परफॉर्मेंस इन ए नेगेटिव रोल के फिल्मफेयर के लिए नामित किया गया।
 
किरदार : शोएब खान फिल्म : वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई (2010)
शोएब खान के रूप में इस पीरियड ड्रामा फिल्म में नजर आए इमरान हाशमी का किरदार दाऊद इब्राहिम पर आधारित है। अजय देवगन, रणदीप हुड्डा, कंगना रनौत, प्राची देसाई जैसे कलाकारों के साथ इमरान हाशमी सहायक भूमिका में नजर आए थे । फिल्म के रोमांटिक दृश्यों में इमरान बहुत ही क्यूट लगते हैं, हालाँकि एक्शन और ड्रामा वाले दृश्य में और बहुत ही कठोर नजर आते हैं। इस फिल्म के लिए उन्हें सहायक कलाकार के फिल्मफेयर अवार्ड के लिए नामित किया गया।

किरदार : अर्जुन भागवत फिल्म : मर्डर 2 (2011)
जितनी यह फिल्म हिट हुई थी, उतने ही इसके गाने भी हिट हुए थे। फिल्म में इमरान सभी लोगों के साथ वैसे ही पेश आते हैं, जैसे कि उनकी खासियत है। इसके साथ ही किरदार के हिसाब से उन्हें आदमी फूटी आंख नहीं सुहाते, जबकि महिलाओं के साथ वह बिस्तर में उसी तरह प्रस्तुति दे देते हैं जिसके लिए वो जाने जाते हैं। समीक्षकों ने फिल्म की तारीफ तो ज्यादा नहीं की लेकिन इमरान हाशमी का सहयोग बहुत किया। उनके साथ जैकलिन फर्नांडिस और प्रशांत नारायण मुख्य भूमिका में हैं।
 

अमिताभ बच्चन की फिल्म शहंशाह बनेगी दोबारा

इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, कहा- '1 दिल को कितनी बार जीतोगे'

कैमरे को देखकर ऐसा था सलमान की भांजी का रिएक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -