न्यू यॉर्क से दिल्ली आ रहे एयर इंडिया के विमान की स्वीडन में इमरजेंसी लैंडिंग, 300 यात्री थे सवार
न्यू यॉर्क से दिल्ली आ रहे एयर इंडिया के विमान की स्वीडन में इमरजेंसी लैंडिंग, 300 यात्री थे सवार
Share:

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क से दिल्ली जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट की बुधवार (22 फ़रवरी) को तकनीकी खराबी के चलते स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। एयर इंडिया की फ्लाइट AI 106 में लगभग 300 यात्री सवार थे। कॉकपिट क्रू ने पहले घोषणा की थी कि तकनीकी खराबी के चलते फ्लाइट को स्वीडन के एक एयरपोर्ट पर डायवर्ट किया जा रहा है, जिसके बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया था। हालांकि, सभी यात्री सुरक्षित बताये जा रहे हैं।

एयर इंडिया के एक अधिकारी ने मीडिया को बताया है कि, 'न्यूयॉर्क से दिल्ली जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट AI 106 में तकनीकी खराबी आ गई थी और इसे स्वीडन (स्टॉकहोम) एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंड करा दिया गया।' तकनीकी खराबी की सूचना के बाद, फ्लाइट को स्टॉकहोम की तरफ मोड़ दिया गया था। स्टॉकहोम एयरपोर्ट पर पहुंचने पर कई फायर टेंडर विमान की तरफ दौड़ पड़े। सूत्रों ने जानकारी दी है कि, 'बड़ी तादाद में दमकल गाड़ियों के स्टॉकहोम एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद करीब 300 यात्री बुरी तरह डर गए।' इस बीच नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने कहा कि एयर इंडिया के विमान के इंजन से तेल रिसाव की जानकारी मिली है। 

DGCA ने बताया है कि, 'एयर इंडिया की न्यूयॉर्क से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट को विमान के इंजन से तेल लीक होने के चलते स्वीडन के स्टॉकहोम की तरफ मोड़ दिया गया।' बता दें कि, एयर इंडिया ने विशेष रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) के लिए लंबे मार्गों के लिए बोइंग बी-777 विमान तैनात किए हैं। 

बिहार में जजों को ही नहीं मिल रहा इन्साफ ! नितीश सरकार के खिलाफ SC पहुंचे 7 जज

राजस्थान में तोड़ी गई भगवान परशुराम की मूर्ति, वसुंधरा राजे ने कांग्रेस सरकार को घेरा

कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में लेक्चर देने जा रहे राहुल गांधी, पिछली बार एक 'बयान' से हुई थी किरकिरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -