जैक डॉर्सी के भारत पर लगाए आरोप पर बोले ELON MUSK- सरकार की बात मानना जरुरी...
जैक डॉर्सी के भारत पर लगाए आरोप पर बोले ELON MUSK- सरकार की बात मानना जरुरी...
Share:

नई दिल्ली: पीएम मोदी अमेरिका की यात्रा पर गए हुए हैं। यहा उनसे मंगलवार को तमाम बड़ी हस्तियों ने एक-एक करके मुलाकात भी कर चुके हैं। इस बीच, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क भी मोदी से मिले और कई बड़े मामलों पर चर्चा भी की। इंडियन के प्रधानमंत्री से मिलने के उपरांत मस्क ने यह बोला है कि भारत में किसी भी अन्य बड़े देश की तुलना में अधिक संभावनाएं हैं और वह भविष्य को लेकर उत्साहित हैं।

एलन मस्क ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करने  के उपरांत पत्रकारों से बात की। इस बीच जब उनसे पूछा गया कि ट्वीटर के पूर्व CEO जैक डॉर्सी ने भारत पर जो इल्जाम लगाए थे उसपर क्या विचार है, तो मस्क ने इस बारें में बोला है कि किसी भी सोशल मीडिया को स्थानीय सरकार के नियमों का पालन करने  के साथ साथ कोई विकल्प नहीं है। 

खबरों का कहना है कि, ट्विटर के पूर्व CEO जैक डॉर्सी ने हाल ही में इंडियन गवर्नमेंट पर इल्जाम लगाते हुए एक बड़ी बात कही थी। उनके अनुसार इंडिया ने कृषि कानूनों केर विरुद्ध ट्विटर पर हो रहे विरोध प्रदर्शन करने वाले अकाउंट्स को बैन करने के लिए कहा था। उन्होंने यह भी कहा कि इंडियन गवर्नमेंट ने उन पर दबाव बनाया था।

मस्क का इस बारें में कहना है कि अगर देशों की सरकार के नियमों का पालन नहीं किया जाएगा तो एक ही विकल्प होगा कि ट्वीटर को बंद भी किया जा सकता है। इसलिए जो बेहतर होगा वो हम कर सकते हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को बचाने का एकमात्र तरीका है कि किसी भी देश में उनके कानूनों का पालना करना जरुरी है। उन्होंने कहा कि हमारे लिए इससे अधिक करना असंभव है।

टेस्ला के इंडिया में प्रवेश करने पर एलन मस्क ने बोला है कि हम अगले साल भारत घूमने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा है कि मुझे पूरा विश्वास है कि टेस्ला जल्द इंडिया में भी नजर आने वाली है। मस्क ने कहा कि उम्मीद है कि हम भविष्य में कुछ घोषणा करने में सक्षम होने वाले है।

अब तक मिली जानकारी के अनुसार मस्क ने पीएम मोदी की सराहना करते हुए बोला है कि वह वास्तव में भारत की परवाह करते हैं क्योंकि वह इंडिया  में महत्वपूर्ण निवेश करने के लिए हमसे आग्रह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं मोदी का प्रशंसक हूं। मस्क ने प्रधानमंत्री के साथ अपनी बातचीत को बेहतरीन बताते हुए बोला है  कि भारत सौर ऊर्जा निवेश के लिए बढ़िया है।

विश्व महिला टीम शतरंज चैंपियनशिप में भारतीय टीम फिर होगी मेडल की दावेदार

जानिए मानव जीवन में क्या है संगीत का महत्त्व

तो इस वजह से मनाया जाता है विश्व मानवतावादी दिवस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -