आज होगी गुजरात और हिमाचल के विधानसभा चुनावो कि घोषणा
आज होगी गुजरात और हिमाचल के विधानसभा चुनावो कि घोषणा
Share:

इस साल के अंत तक भारत के दो राज्यों गुजरात और हिमाचल प्रदेश मे चुनाव होना है, जिनकी तारीख चुनाव आयोग आज निश्चित कर सकता है. वर्तमान मे गुजरात मे भाजपा और हिमाचल मे कांग्रेस की सरकार है. गुजरात की 182 सीटों पर दो चरणों मे चुनाव होंगे, वही हिमाचल की 68 सीटों पर एक चरण मे चुनाव होगा. खबरों के मुताबिक चुनाव आयोग गुरुवार शाम तक दोनों राज्यों के चुनाव की तारीख तय कर सकती है नजदीक आते चुनाव को देखते हुए दोनों राज्यों मे चुनाव प्रचार जोरो पर है.

उल्लेखनीय है कि गुजरात मे भाजपा की सरकार है जहाँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्व मे तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके है.कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी गुजरात मे सभाएँ कर रहे है, मध्य गुजरात में राहुल गाँधी ने रोड शो किया था, हिमाचल मे कांग्रेस पार्टी की ओर से वीरभद्र सिंह को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बताया है, वीरभद्र सिंह हिमाचल में छः बार से कांग्रेस के मुख्यमंत्री है. हिमाचल मे 68 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने है.जहा बहुमत के लिये 35 सीटे चाहिए. हिमाचल में कांग्रेस अपनी स्थिति को मजबूत समझ रही है पर जिस तरह से कांग्रेस ने देश के अन्य राज्यों में अपनी सरकार को गवाया है इसको ध्यान में रखकर उसे बड़ी चुनौती का अहसास हो रहा है.

वही दूसरी ओर भाजपा को गुजरात में अपनी सरकार बनने का पूरा भरोसा है. बता दे कि कांग्रेस ने चुनाव के लिए केंद्र सरकार नोटबंदी और जीएसटी को मुद्दा बनाया है राहुल गाँधी ने नोटबंदी और जीएसटी को देश के लिए खतरा बताया है, उन्होंने कहा कि देश में किसानो की हालत और बिगड़ती जा रही है.वही बीजेपी नेता अपने कार्यकाल कि उपलब्धियो को जनता के सामने ला रहे है, इन दो बड़ी पार्टियों के आलावा भी ओर सभी पार्टिया तैयारियों में जुटी है

संघ प्रचारक ने दिया प्रियंका गाँधी को आरएसएस से जुड़ने का निमंत्रण

सरकारी पोस्टर में आतंकी का फोटो हुआ शामिल, मचा बवाल

वियतनाम में बाढ़ और भूस्खलन से लोगों की बढ़ी मुश्किल

 

जानिए क्या चल रहा है हमारे देश की राजनीती में, पढिये राजनीतिक पार्टी से जुडी ताज़ा खबरें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -