सरकारी पोस्टर में आतंकी का फोटो हुआ शामिल, मचा बवाल

Oct 12 2017 01:05 PM
सरकारी पोस्टर में आतंकी का फोटो हुआ शामिल, मचा बवाल

जम्मू - कश्मीर। जम्मू कश्मीर की पीपुल्स डेमोक्रेटिक और भारतीय जनता पार्टी की गठबंधन सरकार मुश्किल में आ गई है। सरकार को लेकर तरह - तरह के सवाल किए जा रहे हैं। दरअसल सारा मामला राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के पोस्टर को लेकर सामने आया है। इस पोस्टर में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, लोकप्रिय अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी साइना नेहवाल, सानिया मिर्जा, समाजसेवी मदर टेरेसा, पूर्व महिला पुलिस अधिकारी और राज्यपाल किरण बेदी का नाम के साथ फोटो शामिल किया गया है।

मगर इन हस्तियों के चित्रों के साथ आसिया अंद्राबी का फोटो भी चस्पा किया गया है। हालांकि अंद्राबी के फोटो के साथ उनका नाम और, दुखतरन- ए - मिलाद का उल्लेख किया गया है। राज्य सरकार ने इस पर जमकर सवाल उठाया है। आसिया अंद्राबी पर जम्मू कश्मीर के सीमावर्ती क्षेत्रों में पाकिस्तान का ध्वज फहराने और, आतंकियों के बीच संदेश प्रसारित करने के आरोप लगते रहे हैं। घाटी में होने वाले अलगाववादी आंदोलन में भी अंद्राबी की भूमिका मानी जाती रही है।

मगर इसके बाद भी राज्य सरकार ने अपने पोस्टर में अंद्राबी का फोटो शामिल किया है। इसे लेकर राज्य सरकार पर विपक्षी आरोप लगाने में सक्रिय हो गए हैं। हाल ही में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान से जुड़े एक कार्यक्रम में इस तरह के पोस्टर देखने को मिली तो हंगामा मच गया। अब विरोधी पोस्टर्स को लेकर सरकार से सवाल करने की तैयारी में हैं।

अब पत्थरबाजों का सामना करेंगी प्लास्टिक की गोलियां

सुरक्षाबल व आतंकियों की मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, 2 जवान शहीद

BSF जवान ने शहादत से पहले आतंकी को किया घायल

हिजबुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर अब्दुल कयूम ढेर

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App