वियतनाम में बाढ़ और भूस्खलन से लोगों की बढ़ी मुश्किल

Oct 12 2017 01:59 PM
वियतनाम में बाढ़ और भूस्खलन से लोगों की बढ़ी मुश्किल

वियतनाम। उत्तरी व मध्य वियतनाम में बाढ़ से हालात बेहाल हो गए हैं। बाढ़ के बीच यहां भूस्खलन भी हुआ है, जिसके काण करीब 37 लोगों की जान चली गई। जबकि आपदाग्रस्त क्षेत्र में लगभग 40 लोग लापता हो गए हैं। लापता लोगों की तलाश की जा रही है।

सिन्हुआ एजेंसी से मिली जानकारी के अनुसार, अब तक लगभग 1 हजार मकानों पर आपदा का असर हुआ है। बाढ़ और भूस्खलन से उपजे मुश्किल हालातों को लेकर, आपदा प्रबंधन दल सक्रिय हो गया है। अब तक करीब 6 राज्य प्रभावित हुए हैं। वियतनाम के उत्तरी और मध्य क्षेत्र में जोरदार बारिश हुई है।

कृषि मंत्री नागुएन जुआन ने आपदा ग्रस्त क्षेत्रों को लेकर जानकारी दी। उन्होंने सरकार द्वारा किए जाने वाले राहत कार्यों का उल्लेख किया और कहा कि, क्षेत्र में पहली बार ही इस तरह बारिश हो रही है। जिसके कारण हालात मुश्किलभरे बने हुए हैं। आपदा प्रबंधन दल ने प्रभावित क्षेत्रों से लोगों को निकालकर सुरक्षित क्षेत्रों में पहुंचा दिया है। बाढ़ से वियतनाम में सड़क संपर्क और संचार व्यवस्थाऐं भी प्रभावित हुई हैं।

एकता ने लगाया, जय श्री ‘केदारनाथ’ का उद्घोष

असम में सामान्य हो रहे हालात, बाढ़ से प्रभावित हुआ 609 हेक्टेयर का एरिया

फ्लैट लेने की अगर सोच रहे है, तो यह खबर आपके लिए ही है

बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवात से बन रहा सिस्टम

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App