मुस्लिम वोटरों से अपील करने पर फंसे सिद्धू, चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस
मुस्लिम वोटरों से अपील करने पर फंसे सिद्धू, चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस
Share:

अमृतसर: निर्वाचन आयोग ने मुस्लिम वोटरों से एकजुट होकर पीएम नरेंद्र मोदी को हराने के लिए मतदान करने की अपील करने को लेकर कांग्रेस नेता और पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को शनिवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, निर्वाचन आयोग का कहना है कि सिद्धू ने लोकसभा चुनाव के लिए लागू की गई आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है। सिद्धू ने चुनाव प्रचार के लिए धार्मिक संदर्भों के उल्लेख पर सुप्रीम कोर्ट की रोक की भी अवहेलना की है।

चुनाव आयोग ने सिद्धू को नोटिस का जवाब देने के लिए 24 घंटे का वक़्त दिया है। सिद्धू के खिलाफ इस बयान को लेकर बिहार के कटिहार में एक FIR भी दर्ज की गई है। आरोप है कि सिद्धू अपने भाषण में मुसलमानों को कथित तौर पर बांटने का प्रयास कर रहे हैं। बिहार के मुख्य चुनाव अधिकारी एचआर श्रीनिवास ने जानकारी देते हुए बताया कि जन प्रतिनिधि कानून की धारा 123 (3) और भारतीय दंड संहिता की धाराओं में सिद्धू के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है।' धारा 123 (3) धर्म, नस्ल, जाति, सम्प्रदाय और भाषा के नाम पर किसी भी उम्मीदवार या शख्स द्वारा देश के नागरिकों के बीच घृणा या दुश्मनी फैलाने से मना करती है।

मंगलवार को कटिहार में एक चुनावी सभा में सिद्धू ने मुस्लिम समुदाय को एकजुट होकर वोट देने का आग्रह किया था। उन्होंने कहा था कि मैं आपको चेताने आया हूं मुस्लिम भाइयों, ये बता रहे हैं आपको, ये यहां असाउद्दीन ओवैसी जैसे लोगों को लाकर, एक नई पार्टी खड़ी कर आप लोगों का वोट विभाजित करके जीतना चाहते हैं। यदि तुम लोग एकजुट हुए और वोट डाला तो मोदी सुलट जाएगा।'

खबरें और भी:-

अमेठी और वायनाड दोनों सीटों से हार रहे राहुल, अगली बार पडोसी मुल्क से लड़ेंगे चुनाव - पियूष गोयल

लोकसभा चुनाव: भाजपा को लेकर आपस में भिड़े अखिलेश-शिवपाल, जमकर चले जुबानी तीर

श्रीलंका में 6 जगह बम धमाके, 20 की मौत सैकड़ों घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -