कैराना उपचुनाव : चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, 73 केंद्रों पर पुनः होगा मतदान
कैराना उपचुनाव : चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, 73 केंद्रों पर पुनः होगा मतदान
Share:

 दिल्ली : देश में वृहद स्तर पर आगामी वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव होना हैं. लेकिन इससे पहले कल उत्तर प्रदेश के कैराना में उपचुनाव हुए. जिसे 2019 के लिए सेमीफाइनल के रुप में देखा जा रहा हैं. हालांकि कल हुए चुनाव में बड़ी लापरवाही देखने को मिली. कैराना में कई जगहों पर बड़ी मात्रा में वोटिंग मशीनें खराब रही. जिसके चलते मतदान काफी समय तक रूका रहा. खबरों की माने तो कैराना में कल उपचुनाव में इस समस्या के चलते मतदाताओं ने रात के 10 बजे तक मतदान किया. वहीं ताज़ा ख़बरों की माने तो चुनाव आयोग ने कैराना में 73 मतदान केंद्रों पर फिर से वोटिंग कराने का आदेश दिया हैं. 

चुनाव आयोग ने आज शाम कहा कि विटिंग मशीन के खराबी के चलते कैराना में अब कल पुनः मतदान प्रक्रिया आयोजित के जाएगी. जो कि सुबह 7 बजे से शुरू होकर शाम 6 बजे तक संचालित होगी. ख़बरों की माने तो सहारनपुर जिले के 68 व शामली के जिले के 5 बूथों पर पुनर्मतदान होगा. बता दे कि कल कैराना सहित अन्य स्थानों पर चुनाव मतदान के दौरान 500 से अधिक वोटिंग मशीन खराब होने का मामला सामने आया था. जिसमे कैराना में ही 300 से अधिक वोटिंग मशीन खराब पाई गई थी. 

कैराना में 16,09,628 वोटर्स हैं. जबकि कैराना के अंतर्गत आने वाली नूरपुर विस सीट में 3,06,226 मतदाता हैं. अब चुनाव आयोग के इस फैसले के बाद मतदाता कल एक बार फिर कैराना उपचुनाव के लिए मतदान प्रक्रिया में शिरकत करते हुए नजर आएंगे. 

अखिलेश का हमला, सुना है कि ईवीएम गुजरात से मंगवाए गए थे

कैराना के मुसलमान जहाँ वोट वहीं इफ्तारी

EVM मुद्दा: लू के गर्मी वाले बयान पर अखिलेश को बारिश याद आई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -