कैराना के मुसलमान जहाँ वोट वहीं इफ्तारी
कैराना के मुसलमान जहाँ वोट वहीं इफ्तारी
Share:

कल 28 मई को देश में लगभग 10 राज्यों की 14 लोकसभा और विधानसभा सीटों चुनाव हुए, जिसमें केरल, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और पंजाब शामिल है. वहीं कल हुए इन चुनावों में ईवीएम मशीन में अजीब स्थितियां देखने को मिली जिसके अनुसार कई जगह चुनाव आयोग की लापरवाही के कारण बड़ी मात्रा में ईवीएम मशीनों की खराबी सामने आई है. लेकिन कैराना में जो हुआ शायद कुछ अलग ही था. 

कैराना में कल लोकसभा चुनावों की वोटिंग थी, जिसके बाद अकेले कैराना विधानसभा में वोटिंग के दौरान करीब 300 ईवीएम मशीन ख़राब हो गई थी, जिसके कारण चुनाव प्रभावित हुआ और कई लोग अपने घर जाने लगे. समाजवादी पार्टी और अन्य पार्टियों के नेताओं ने चुनाव आयोग से चुनाव रद्द करने की मांग की लेकिन आधी वोटिंग के बाद यह सम्भव नहीं था, लेकिन सब कुछ साधारण होने के बाद यहाँ पर वोटिंग शुरू हो पाई थी. 

बता दें, चुकी यह मुस्लिम बहुल इलाका है यहाँ पर मुस्लिम आबादी ज्यादा है, शाम को जब वोटिंग फिर से शुरू हुई तो लोगों ने यहाँ पर वोट डालने के लिए फिर से घरों से निकलना शुरू कर दिया लेकिन जैसे इफ्तारी का समय हुआ तो मतदान केंद्रों पर ही मुसलमान आयत पढ़कर रोजा खोलते हुए दिखाई दिए. कैराना लोकसभा क्षेत्र में मुस्लिम आबादी ज्यादा होने के कारण यहाँ पर चुनाव एक तरह से मुस्लिमों पर भी निर्भर करता है. मुस्लिम समुदाय के लोग चुनाव में तख्तापलट करने की क्षमता रखते है.

EVM मुद्दा: लू के गर्मी वाले बयान पर अखिलेश को बारिश याद आई

कैराना व नूरपुर उपचुनाव में दल कर रहे अपनी जीत के दावे

10 राज्यों में उपचुनाव संपन्न, सैकड़ों बार बदली गई ईवीएम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -