लोकसभा चुनाव: राहुल गाँधी को चुनाव आयोग का नोटिस, विवादित बयान पर 48 घंटो में मांगा जवाब
लोकसभा चुनाव: राहुल गाँधी को चुनाव आयोग का नोटिस, विवादित बयान पर 48 घंटो में मांगा जवाब
Share:

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव का प्रचार अपने चरम पर है, इसी के चलते नेताओं की जुबान भी काफी फिसल रही है, जिससे विवादित बयान निकल रहे हैं। वहीं इन बयानों पर चुनाव आयोग भी कड़ी कार्यवाही कर रहा है, इसी क्रम में चुनाव आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को आदिवासियों के कानून पर दिए गए बयान को लेकर ने नोटिस जारी किया है।

इस नोटिस में राहुल गांधी से 48 घंटे के अंदर जवाब देने के लिए कहा गया है। उल्लेखनीय है कि राहुल गाँधी ने कहा था कि, "कानून में आदिवासियों को गोली से मारने की बात है। आदिवासियों को गोली से मारा जा सकेगा।" राहुल गांधी ने 23 अप्रैल को शहडोल की चुनावी रैली में ये बयान दिया था। राहुल गांधी ने चुनावी रैली में कहा था कि, "अब नरेंद्र मोदी ने नया कानून बनाया है। आदिवासियों के लिए नया कानून बनाया गया है। उसमें एक लाइन लिखी हुई है कि आदिवासियों को गोली मारी जा सकेगी।''

राहुल गाँधी ने कहा था कि कानून में लिखा है कि आदिवासियों पर आक्रमण होगा, आपकी जमीन छीनते हैं, जंगल लेते हैं, जल लेते हैं और फिर कहते हैं कि आदिवासियों को गोली मारी जा सकेगी।" इस बयान पर चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को नोटिस का जवाब देने के लिए 48 घंटे का समय दिया है। इस अवधि में जवाब नहीं देने की सूरत में चुनाव आयोग अपनी ओर से कार्रवाई के लिए स्वतंत्र होगा। एक विशेष संदेशवाहक के माध्यम से उन्हें नोटिस दिया गया है। 

खबरें और भी:-

BJP पर बरसे बब्बर, कहा- अम्बानी की जेब से निकालकर देंगे 72 हजार रु महीना

पिपरिया में बोले राहुल गांधी- चौकीदार चोर है नारा मैंने नहीं दिया, ये जनता की आवाज है

हावड़ा रैली में तृणमूल कांग्रेस पर जमकर बरसे अमित शाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -