लोकसभा चुनाव: प्रचार में सेना के जिक्र से EC नाराज़, मोदी-शाह समेत कई दिग्गजों पर गिर सकती है गाज
लोकसभा चुनाव: प्रचार में सेना के जिक्र से EC नाराज़, मोदी-शाह समेत कई दिग्गजों पर गिर सकती है गाज
Share:

नई दिल्ली: नेताओं द्वारा अपने चुनाव प्रचार में सेना का उल्लेख करने की शिकायतों पर निर्वाचन आयोग जल्दी ही कोई कार्रवाई करने वाला है। उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार 'मोदी जी की सेना' के बयान पर पीएम नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को आगाह किया जा चुका है।

निर्वाचन आयोग ने योगी, मोदी और शाह को इस बयान को लेकर पहले भी चेतावनी दे दी है। आयोग इस संबंध में इन राजनेताओं के बयानों की एक रिपोर्ट पर अभी मंथन कर रहा है। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को भी ऐसा बयान देने से चेताया गया है। निर्वाचन आयोग इस लिहाज से भी मोदी और शाह के विरुद्ध कुछ रिपोर्टो की पड़ताल करेगा, जिसमें गत माह ही आयोग ने चुनाव प्रचार में सशस्त्र सेनाओं का उल्लेख नहीं करने का निर्देश जारी किया गया था।

चुनाव आयोग ने विगत 19 मार्च को सियासी दल या उनके प्रत्याशियों को चुनाव प्रचार के दौरान संयम बरतने के निर्देश जारी किए थे। लिहाजा, मंगलवार को उप चुनाव आयुक्त चंद्र भूषण कुमार ने कहा था कि चुनाव आयोग अपने फैसले को अंतिम रूप देने में लगा हुआ है। 'मोदी जी की वायुसेना' के बयान पर भी निर्वाचन आयोग ने तल्खी दिखाई है। आपको बता दें कि लातूर में विगत 9 अप्रैल को अपनी रैली के दौरान पीएम मोदी ने युवा मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करने के लिए बालाकोट एयर स्ट्राइक का उल्लेख किया था। 

खबरें और भी:-

आज यूपी दौरे पर अमित शाह, जनसभा को करेंगे संबोधित

आज वाराणसी में रोड-शो करेंगे पीएम मोदी, गंगा आरती में भी होंगे शामिल

चुनावी तैयारियों की समीक्षा करने वाराणसी पहुंचे शाह, कांग्रेस पर साधा निशाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -