चुनाव 2017 : अपनी जीत सेलिब्रेट नहीं कर पाएंगे जीते हुए प्रत्याशी
चुनाव 2017 : अपनी जीत सेलिब्रेट नहीं कर पाएंगे जीते हुए प्रत्याशी
Share:

कानपूर. विधानसभा चुनावों की वोटिंग के परिणाम आएंगे, जिला प्रशासन ने इसके लिए व्यापक तैयारी भी कर ली है. और वोटिंग काउंट करने की जगह नौबस्ता गल्ला मंडी को वाहन निषिद्ध क्षेत्र बनाया गया है. प्रशासन ने शहर में धारा 144 लगाते हुए जीते हुए प्रत्याशियो के विजय जुलुस पर भी पाबन्दी लगा दी गई है. वही दूसरी ओर बीजेपी, समाजवादी पार्टी ओर बहुजन समाज पार्टी के नेताओं, कार्यकर्ताओं ने अपने प्रत्याशियों की वोटिंग काउंट करने के लिए टीमे गठित कर ली है और साथ ही वोटिंग काउंटिंग की ट्रेनिंग भी दी गई है.

एडीएम सिटी केपी सिंह के अनुसार, शहर कानपूर और ग्रामीण क्षेत्र की दस विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग काउंट कल 11 मार्च सुबह 8 बजे से शुरू होगी. नौबस्ता गल्ला मंडी जहां वोटिंग काउंट होनी है उस क्षेत्र को सुबह चार बजे से वाहन निषिद्ध क्षेत्र के रूप में रखा जाएगा. वोटिंग काउंट ख़त्म होने तक उस ओर कोई भी वाहन जाने के लिए इस्तेमाल नहीं किए जा सकेंगे.

उन्होंने बताया कि शहर में धारा 144 लगा दी गयी है और वोटों की काउंटिंग के बाद जीते हुये प्रत्याशी विजय जुलूस निकाल जीत की ख़ुशी नहीं मना सकेंगे. यदि किसी प्रत्याशी ने जुलूस निकाला तो उसके खिलाफ धारा 144 और चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के तहत कार्रवाई की जायेगी. इसके साथ ही जैसे ही कोई प्रत्याशी चुनाव जीतेगा तो उसे तुरंत निर्वाचन प्रमाणपत्र देकर उसे और उसके निकटतम प्रतिद्वन्द्वी को पुलिस की सुरक्षा में घर भेज दिया जाएगा.

ये भी पढ़े 

लालू ने एग्जिट पोल को नकार कर कहा, होगी उत्तरप्रदेश में सपा-कांग्रेस की सरकार

मघा नक्षत्र का वोटिंग पर यह होगा असर

10वीं पास के लिए 1767 पदों पर सीधी भर्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -