मघा नक्षत्र का वोटिंग पर यह होगा असर
मघा नक्षत्र का वोटिंग पर यह होगा असर
Share:

पांच राज्यो के विधानसभा चुनाव हो चुके है, जिनमे उत्तर-प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब और मणिपुर राज्य शामिल है. इसके परिणाम 11 मार्च को सामने आ जाएंगे. किन्तु इससे पहले ज्योतिषियों ने ग्रहों की चाल के आधार पर विश्लेषण किया कि कहां किस पार्टी को बहुमत मिलेगा.

उज्जैन की ज्योतिषविद् रश्मि शर्मा के अनुसार, शनिवार 11 मार्च के दिन जब परिणाम घोषित होंगे, तब केतु के स्वामित्व वाला मघा नक्षत्र होगा. इस दिन सिंह राशि में चंद्रमा होगा, यानी केतु जिन ग्रहों के साथ बैठेगा, उन्हीं के अनुसार फल देगा. मंगल, मेष राशि में एवं शनि, धनु राशि में स्थित होगा. ऐसी सम्भावना नहीं दिखाई दी रही है कि यह परिणाम किसी एक पार्टी के पक्ष में जाए. बीजेपी को सबसे अधिक सीटे मिल सकती है, किन्तु सरकार बनाने के लिए उसे कुछ जद्दोजहद करनी पड़ सकती है. यद्यपि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और गोवा में भाजपा की सरकार बनती दिख रही है.

राज्य पंजाब में भी बीजेपी का प्रदर्शन बेहतर रहेगा, किन्तु वहां बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिलने के आसार कम ही दिख रहे है. मणिपुर में भी बीजेपी का प्रभाव दिखेगा. दिल्ली के ज्योतिषाचार्य पंडित जयगोविंद शास्त्री के अनुसार, कांग्रेस पर 24 मार्च तक मारकेश की प्रत्यंतर दशा चल रही है, इसलिए कांग्रेस की हालत कमजोर रहेगी और कई प्रत्याशियों की तो जमानत तक जब्त हो सकती है.

ये भी पढ़े 

एग्जिट पोल के नतीजों को लेकर बोले राहुल गाँधी

सट्टा बाजार ने भी की यूपी में भाजपा की जीत की भविष्यवाणी

सांप्रदायिक ताकतों को सत्ता से दूर रखने का होगा प्रयास, रामगोपाल ने किया 236 सीटों का दावा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -