पटना के नामी होटल के मालिक और सीए के ठिकाने पर ED ने मारा छापा, मचा हड़कंप
पटना के नामी होटल के मालिक और सीए के ठिकाने पर ED ने मारा छापा, मचा हड़कंप
Share:

पटना: बिहार की राजधानी पटना के एक मशहूर होटल पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी की है। कहा जा रहा है कि इलाहाबाद से आई ईडी की टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। टीम ने होटल मालिक के आवास के साथ ही CA के आवास पर भी छापा मारा। टीम यहां कुछ दस्तावेजों को खंगालने में जुटी है। प्राप्त हुई खबर के मुताबिक, पटना में होटल मौर्या के मालिक एसपी सिन्हा के दो ठिकाने पर ED (प्रवर्तन निदेशालय) की टीम ने इस कारवाई को अंजाम दिया है। होटल मौर्या के अतिरिक्त एसपी सिन्हा के रुकनपुर स्थित आरा गार्डन आवास एवं रुकुनपुरा स्थित एसपी सिन्हा के CA के ठिकाने पर भी ED की टीम पहुंची है।

छापेमारी के चलते कई दस्तावेज समेत बैंक खाते और बिजनेस से जुड़े कागजात खंगाले जा रहे हैं। इसी के साथ ईडी सिन्हा के घरवालों से भी पूछताछ कर रही है। यह कार्रवाई इलाहाबाद से आई प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने की है। बता दें कि इससे पहले बिहार में IRCTC घोटाला यानी जमीन के बदले रेलवे में नौकरी के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राजद के पूर्व विधायक अबु दोजाना के पटना स्थित घर पर छापेमारी की थी। इसी घोटाले के संबंध में राउज एवेन्यू कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारती समेत 14 अपराधियों को पिछले माह समन जारी किया था। इन्हें 15 मार्च को अदालत के समक्ष पेश होने को कहा गया था। 

रेलवे भर्ती घोटाला मामले में लालू यादव के नजदीकी व पूर्व विधायक भोला यादव और हृदयानंद चौधरी भी अपराधी हैं। राजद नेता लालू यादव के ओएसडी रहे भोला यादव को CBI ने पिछले वर्ष 27 जुलाई को गिरफ्तार किया था। इन्हें नौकरी के बदले जमीन लेने के रेलवे भर्ती घोटाले में अपराधी बनाया गया है। ये 2004 से 2009 के बीच तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव के ओएसडी थे। दरअसल, वर्ष 2004 से 2009 के बीच जब लालू यादव रेल मंत्री रहे थे। उस वक़्त भारतीय रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) के माध्यम से रांची और पुरी में चलाए जाने वाले दो होटलों की देखरेख का काम अचानक सुजाता होटल्स नाम की कंपनी को दे दिया गया था। विनय एवं विजय कोचर इस कंपनी के मालिक थे एवं सुजाता होटल्स ने इसके बदले में कथित तौर पर लालू यादव को पटना में तीन एकड़ जमीन दे दी, जो बेनामी संपत्ति थी।

IPL 2023 से पहले क्रिस गेल की RCB में हुई वापसी

'गांधी परिवार के लिए अलग कानून होना चाहिए..', राहुल मामले पर 'कांग्रेस' सांसद की मांग, Video

बंगाल में ममता बनर्जी को बड़ा झटका, इस चुनाव में लेफ्ट-कांग्रेस गठबंधन ने सभी 19 सीटें जीती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -