पश्चिम बंगाल उपचुनाव Live: दो सीटों पर टीएमसी तो एक पर भाजपा आगे, मतगणना जारी
पश्चिम बंगाल उपचुनाव Live: दो सीटों पर टीएमसी तो एक पर भाजपा आगे, मतगणना जारी
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की तीन विधानसभा सीटों पर 25 नवंबर को हुए उपचुनाव के परिणाम के लिए आज मतगणना जारी है। निर्वाचन आयोग के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) दो सीटों पर आगे चल रही है, वहीं एक सीट पर भाजपा आगे है। प्रदेश में सत्तारूढ़ टीएमसी को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से कड़ी टक्कर मिल रही है। लोकसभा चुनावों के बाद राज्य में यह पहला अवसर है जब ये दोनों राजनीतिक पार्टियां चुनावी मैदान में एक-दूसरे के आमने-सामने हैं। 

जिन तीन सीटों के लिए उपचुनाव कराए गए हैं उनमें से एक पर टीएमसी, दूसरे पर भाजपा और तीसरे पर कांग्रेस का कब्जा था। लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की 18 सीटों पर जीत हासिल करने वाली भाजपा और राज्य की सत्तारूढ़ टीएमसी के लिए बंगाल की तीन सीटों पर उपचुनाव की मतगणना अग्निपरीक्षा की तरह हो सकता है। लोकसभा चुनाव के बाद यह उपचुनाव राज्य में सत्ताधारी टीएमसी और लोकसभा चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली भाजपा की पहली परीक्षा है।

जिन सीटों पर उपचुनाव कराए गए थे उनमें पश्चिम मेदिनीपुर जिले की खड़गपुर, नदिया जिले की करीमपुर और उत्तर दिनाजपुर की कालियागंज सीटें हैं। कालियागंज सीट कांग्रेस MLA प्रमथनाथ राय के देहांत से खाली हुई है जबकि खड़गपुर सीट से पिछली बार MLA चुने गए प्रदेश भाजपा इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने लोकसभा चुनाव जीतने के कारण इस्तीफा दे दिया था। करीमपुर की तृणमूल MLA महुआ मित्र ने भी कृष्णनगर संसदीय सीट से निर्वाचित होने के बाद इस्तीफा दे दिया था।

पुलिस में भर्ती होने के लिए महिलाओं को देना होता है ये 'घिनोना' टेस्ट, कई देश कर चुके हैं बैन

'देशभक्त गोडसे' वाले बयान पर साध्वी प्रज्ञा ने दी सफाई, कहा- उधमसिंह के लिए थी टिप्पणी

क्या फिर से महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बनेंगे अजित पवार ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -