2021 में अर्थव्यवस्था 7.5 प्रतिशत विकास को बढ़ा देगी: अर्जुन मेघवाल
2021 में अर्थव्यवस्था 7.5 प्रतिशत विकास को बढ़ा देगी: अर्जुन मेघवाल
Share:

केंद्रीय भारी उद्योग और सार्वजनिक उद्यम और संसदीय मामलों के राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने गुरुवार को विश्वास जताया कि अर्थव्यवस्था 2021 में 7 से 7.5 प्रतिशत की विकास दर पर लौट आती है। उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था की स्थिति में सुधार के लिए सेंट्रे की पहल उपज परिणाम के लिए बाध्य थी।

उन्होंने इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) के तत्वावधान में आयोजित किए जा रहे 48 वें राष्ट्रीय अधिवेशन ऑफ कंपनी सेक्रेटरी में इंदौर में थे। पोस्ट लॉक-डाउन युग में अर्थव्यवस्था की स्थिति को देखते हुए, मेघवाल ने कहा कि आर्थिक मंदी एक विश्वव्यापी घटना थी। उन्होंने कहा, "हालांकि, हमारी सरकार ने इसे प्रोत्साहित करने के लिए तेजी से निर्णय लिया और आत्मनिर्भर पैकेज जारी किया। हाल ही में, हमने 'उत्पादन लिंक्ड प्रोत्साहन योजना' जारी की और बुनियादी ढांचे के क्षेत्र में एक दिन पहले हमने स्पेक्ट्रम नीति तैयार की। मंत्री ने कहा कि कुछ राजनीतिक दल 'किसान आंदोलन के नाम पर अपने एजेंडे को आगे बढ़ा रहे हैं।

भारी उद्योगों के मेरे पोर्टफोलियो के तहत आने वाला ऑटो सेक्टर, महत्वपूर्ण सुधार देख रहा है। यह सब अर्थव्यवस्था को वापस ट्रैक पर लाने में महत्वपूर्ण योगदान देगा। मैं कह सकता हूं कि 2021 में हमारी जीडीपी विकास दर 7 से 7.5% के करीब रहेगी। उन्होंने कहा, यहां तक कि कई अंतरराष्ट्रीय रेटिंग एजेंसियां भी ऐसा ही आकलन कर रही हैं।

टाटा संस ने किया एलान, कहा- उचित मूल्य पर SP की हिस्सेदारी खरीद सकते है

निजी इक्विटी निवेश में नवंबर को इतने डॉलर आई थी गिरावट

आखिर किस बात की एक्सिस बैंक को मिली चेतवानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -