निजी इक्विटी निवेश में नवंबर को इतने डॉलर आई थी गिरावट
निजी इक्विटी निवेश में नवंबर को इतने डॉलर आई थी गिरावट
Share:

निजी इक्विटी और वेंचर कैपिटल फंड्स का वेंचर इनवेस्टमेंट नवंबर में सालाना आधार पर 27% कम होकर 3.9 बिलियन अमरीकी डॉलर था, और अक्टूबर में 8.5 बिलियन अमरीकी डॉलर से अधिक था। जनवरी-नवंबर 2020 की अवधि के लिए, रिलायंस इंडस्ट्रीज द्वारा अपने खुदरा और टेलीकॉम आर्म्स में किए गए उन्मादी सौदे ने कुल गिरावट को 8% तक सीमित कर दिया है,  852 सौदों में 41.4 बिलियन अमरीकी डालर है, जो कि कंसल्टेंसी फर्म EY और इंडस्ट्री लॉबी इंडिया वेंचर कैपिटल एसोसिएशन की रिपोर्ट है। 

अकेले रिलायंस रिटेल और Jio प्लेटफॉर्म्स के निवेश ने 2020 तक अब तक के कुल USD 41.4 बिलियन के निवेश में 17.3 बिलियन अमरीकी डालर का योगदान दिया है और इन सौदों के लिए नहीं होने पर समग्र गतिविधि लगभग आधी हो जाएगी। नवंबर में गतिविधि में गिरावट को सौदों की संख्या में गिरावट के लिए जिम्मेदार ठहराया गया था, जो कि एक साल पहले की अवधि में 100 और अक्टूबर 2020 में 93 के मुकाबले थी। रिलायंस रिटेल में बड़े निवेश के कारण पीई / वीसी निवेश में 1.3 बिलियन अमरीकी डालर के साथ खुदरा क्षेत्र और उपभोक्ता उत्पादों का नवंबर में शीर्ष क्षेत्र था।

ईवाई के एक पार्टनर विवेक सोनी ने कहा ''भारत में पीई / वीसी निवेश गतिविधि आगे बढ़ने की उम्मीद से ज्यादा तेजी से रफ्तार पकड़ सकती है, अगर वैश्विक स्तर पर घोषित विभिन्न सफल टीकों में से शुरुआती रोल से सकारात्मक खबर निकलती है।

आखिर किस बात की एक्सिस बैंक को मिली चेतवानी

सेंसेक्स में आई चमक, निफ्टी में इतने अंको की आई बढ़त

मणप्पुरम फाइनेंस ने बॉन्ड के माध्यम से दी 400 करोड़ रुपये के फंड को मंजूरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -