आखिर किस बात की एक्सिस बैंक को मिली चेतवानी
आखिर किस बात की एक्सिस बैंक को मिली चेतवानी
Share:

खुदरा गैर-निष्पादित परिसंपत्तियां (एनपीए) वित्त वर्ष 2015 की तीसरी और चौथी तिमाही में उच्चतर होंगी और पूर्व-कोविड ​​स्तर पर वापस आ जाएंगी। हालांकि तीसरे सबसे बड़े निजी क्षेत्र के ऋणदाता ने कहा कि परिसंपत्ति की गुणवत्ता की स्थिति पहले की आशंका की तुलना में काफी बेहतर है और इस बात पर जोर दिया गया है कि इसमें पलटवारों की देखभाल करने के लिए पर्याप्त प्रावधान हैं।

यह ध्यान दिया जा सकता है कि महामारी की वजह से अर्थव्यवस्था को होने वाले नुकसान की वजह से नौकरी में नुकसान हुआ या वेतन में कटौती हुई अन्यथा यह ऋणात्मक पुनर्भुगतान क्षमताओं को प्रभावित कर सकता है, क्योंकि यह लचीले खुदरा क्षेत्र में है। "इस तथ्य को देखते हुए कि बहुत से लोगों ने अपनी नौकरियां खो दीं, कुछ को वेतन में कटौती करनी पड़ी, कुछ उद्योग बुरी तरह से प्रभावित हुए, जिनका कुछ हद तक विलंब और पोर्टफोलियो संग्रह पर प्रभाव पड़ेगा। लेकिन ये संख्या हमारे अनुमान की तुलना में बहुत कम है।"

उन्होंने कहा कि ऋण चुकौती में हर महीने सुधार हो रहा है, और अतीत से खट्टे कर्ज के भंडार से दिसंबर और मार्च की तिमाहियों में उच्च एनपीए हो जाएगा, इससे पहले कि अप्रैल में शुरू होने वाले नए वित्त वर्ष में पूर्व-कोविड ​​स्तर पर वापस जाने के लिए स्थिति में सुधार हो। 2021 सितंबर में, जब ऋण अदायगी पर छः महीने की रोक समाप्त हो गई, तो बैंक को इलेक्ट्रॉनिक फंड संग्रह जनादेश पर अधिक उछाल का अनुभव हो रहा था, लेकिन उद्योग के औसत से बहुत कम है।

सेंसेक्स में आई चमक, निफ्टी में इतने अंको की आई बढ़त

मणप्पुरम फाइनेंस ने बॉन्ड के माध्यम से दी 400 करोड़ रुपये के फंड को मंजूरी

पहले 3 मिनिट में बनती थी एक Innova, अब 2.5 मिनिट का टारगेट, हड़ताल पर टोयोटा के कर्मचारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -