मध्यप्रदेश: चुनाव आयोग ने दिया 3 IPS अफसरों के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश
मध्यप्रदेश: चुनाव आयोग ने दिया 3 IPS अफसरों के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश
Share:

भोपाल: साल 2019 में आम चुनाव के समय आयकर विभाग ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के नजदीकी सहायकों पर छापेमारी की थी। उस दौरान अफसरों की तरफ से काले धन के कथित इस्तेमाल का खुलासा किया गया था। ऐसे में अब चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी से तीन आईपीएस अफसरों के खिलाफ FIR दायर करने के लिए कह दिया है। जी दरअसल चुनाव आयोग ने साल 2019 के चुनावों के दौरान कमलनाथ के क़रीबियों के यहां पड़े आयकर के छापों के आधार पर केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) की रिपोर्ट तैयार कर ली है।

अब इसके आधार पर संदिग्ध लोंगों के ख़िलाफ़ मामले दायर होने के बारे में जानकारी मिली है। जी दरअसल इस रिपार्ट को आयोग ने मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी और सरकार को भी भेज दिया है। खबरें हैं कि इस रिपोर्ट में तीन आईपीएस अधिकारी और एक राज्य सेवा के पुलिस अधिकारी के नाम हैं। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में आम चुनाव 2019 के दौरान बेहिसाब नकदी के बड़े स्तर पर इस्तेमाल की जानकारी आयोग को मिली है, जो कि आयकर अधिनियम 1961 की धारा 132 के तहत आयकर नियमों के खिलाफ है।

वहीं आयोग से जुड़े सूत्रों का कहना है कि, कमलनाथ के जिन खास तीन अफसरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश है उनमें सुषोवन बनर्जी, संजय माने और वी मधु कुमार का नाम शामिल है। वैसे निर्वाचन आयोग की तरफ से जारी एक वक्तव्य में कहा गया कि, 'सीबीडीटी की रिपोर्ट के अनुसार किसी राजनैतिक दल की ओर से कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से धन का नकद में लेनदेन किया जा रहा था। हालांकि आयोग ने किसी पार्टी का नाम नहीं लिया है लेकिन खबरों के हवाले से पता लगा है कि सीबीडीटी की रिपोर्ट में कांग्रेस पार्टी का नाम है।'

उत्तरभारत में शीतलहर का प्रकोप, जानें आपके शहर में ठंड-कोहरे का हाल

लुरिनज्योति गोगोई असम जटिया परिषद में हुए शामिल

आज होगी पीएम मोदी-शेख हसीना की वर्चुअल मीटिंग, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -